ads

पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा लगाने वाली लड़की अमूल्या को ज़मानत मिली

by GoNews Desk 11 months ago Views 3472

Amulya, the girl who raised the slogan of Pakistan
नागरिकता संशोधन क़ानून विरोधी एक रैली में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाने वाली 19 साल की अमूल्या लियोन को जमानत मिल गई है. इस केस की तफ़्तीश कर रही पुलिस 90 दिनों में चार्जशीट दाखिल नहीं कर पाई और उन्हें ज़मानत मिल गई.

अमूल्या लियोनी ने इसी साल 20 फरवरी को एक रैली में पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा लगाया था. उस वक़्त मंच पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी मौजूद थे. उन्होंने अमूल्या को नारा लगाने से रोका था, जिसके बाद में अमूल्या को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.


वीडियो देखिए

कर्नाटक पुलिस ने अमूल्या पर देशद्रोह समेत तमाम धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर गिरफ्तार किया था और उसे 20 मई तक चार्जशीट दाख़िल करनी थी. मगर कर्नाटक पुलिस ऐसा करने में नाकाम रही. अमूल्या के दोस्तों का दावा है कि वह पाकिस्तान और भारत सहित सभी देशों के लिए जिंदाबाद का नारा लगाती है. उसका मकसद भेदभाव से परे जाकर मानवता का संदेश देना था.

वहीं कर्नाटक के विवादित भगवा संगठन श्रीराम सेना ने अमूल्या लियोन की हत्या पर 10 लाख का इनाम घोषित कर रखा है. हाल ही में इस संगठन से जुड़े संजीव मराडी ने बेल्लारी में खुलेआम धमकी दी कि अमूल्या को ज़मानत नहीं मिलनी चाहिए. अगर वो ज़मानत पर बाहर आईं तो उनकी हत्या कर दी जाएगी.

ताज़ा वीडियो