सोशल मीडिया ने बाबा का ढाबा किया गुलज़ार, खाना खाने के लिए लगी लंबी कतारें

by Siddharth Chaturvedi 1 year ago Views 3114

after baba's video got viral, baba ka dhaba got vi
सोशल मीडिया ने कई लोगों की जिंदगी बदली है, कई लोगो को रातोंरात जाना पहचना चेहरा बनाया है। ऐसा ही देखने को मिली दिल्ली में जहा एक बार फिर सोशल मीडिया की ताकत और उससे मिलने वाला प्यार सामने आया है. यह पूरा किस्सा ढाबा चला रहे एक बुजुर्ग दंपति के एक वीडियो वायरल होने से शुरू हुआ।

दरअसल, दिल्ली के मालवीय नगर में ढाबा चला रहे 80 साल के एक गरीब बुजुर्ग कांता प्रसाद का वीडियो बुधवार को ट्विटर और फेसबुक पर डाला गया।  वीडियो में वो खाना ना बिकने की वजह से रोते हुए दिखे. उनके ढाबे का नाम बाबा का ढाबा है, जिसे वे अपनी पत्नी के साथ मिलकर चलाते हैं. लेकिन लॉकडाउन के बाद से उनके ढाबे पर कोई खाना खाने नहीं आया।


जब एक यूट्यूबर उनके छोटे से रोड पर लगने वाले ढाबे पर पंहुचा तो वो पूरी कहानी सुनाते हुए रो पड़े. कांता प्रसाद बताते हैं कि उनके दो बेटे और एक बेटी है. लेकिन तीनों में से कोई उनकी मदद नहीं करता है. वो सारा काम खुद ही करते हैं और ढाबा भी अकेले ही चलाते हैं.

कांता प्रसाद पत्नी की मदद से सारा काम करते हैं. वो सुबह 6 बजे आते हैं और 9 बजे तक पूरा खाना तैयार कर देते हैं. रात तक वो दुकान पर ही रहते हैं. लॉकडाउन के पहले लोग यहां खाना खाने आया करते थे लेकिन अब कोई नहीं आता।

जैसे ही इस बुजुर्ग दंपति का वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया, वो तुरंत वायरल हो गया और देश के आम लोगो के साथ कई नामी गिरामी लोग उनकी मदद के लिए आगे आए.वीडियो वायरल होने के कुछ ही घंटों बाद उनकी दुकान में खाना खाने के लिए लाइन लग गई. इतनी भीड़ को देख बुजुर्ग कपल के चेहरे पर गायब मुस्कान वापिस आ गई. बता दे, ट्विटर पर #BabaKaDhaba टॉप ट्रेंड कर रहा है. दिल्ली में भारी संख्या में लोग उनकी दुकान पर पहुंच रहे हैं और मदद कर रहे हैं.

रवीना टंडन ने ट्वीट कर लिखा- जो भी यहां खाना खाए मुझे तस्वीर भेजे. मैं आपकी तस्वीरों के साथ एक प्यारा सा मैसेज लिखूंगी, वहीं रणदीप हुड्डा ने लिखा- अगर आप दिल्ली में हैं तो यहां जरूर जाएं. बाबा का ढाबा. सोनम कपूर ने कांता प्रसाद का वीडियो शेयर कर डिटेल्स मैसेज करने को कहा है.

वीडियो देख आप नेता सोमनाथ भारती भी बाबा का ढाबा में पहुंचे और बुजुर्ग कपल की मुस्कुराहट वाली तस्वीर शेयर की. उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'बाबा का ढाबा पर पहुंचा और उनके चेहरे पर मुस्कान लाने में मदद की.'

बता दें, तमाम लोगों का सपोर्ट मिलने के बाद अब बाबा का ढाबा शानदार चल रहा है. कांता प्रसाद का कहना है कि अब उनका बिजनेस अच्छा चल रहा है.

कांता प्रसाद साल 1990 से ये ढाबा चला रहे हैं. उनके ढाबे पर चाय, चावल, दाल, सब्जी, रोटी, परांठे मिलते हैं. अगर आप भी आस-पास हो तो बाबा का मटर पनीर खाना ना भूले।

ताज़ा वीडियो