ads

नेपाली नागरिक का सिर मुंडवाने वाला आरोपी यूपी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर

by Shahnawaz Malik 9 months ago Views 709

Accused of shaving head of Nepali citizen out of U
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नेपाली नागरिक का सिर मुंडवाने वाला शख़्स अरुण पाठक अभी तक यूपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. 48 घंटे गुज़र जाने के बावजूद इतने संवेदनशील मामले में मुख्य आरोपी अरुण पाठक की गिरफ़्तारी नहीं होना वाराणसी पुलिस की नीयत पर सवाल उठाने वाला है.

उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले में अभी तक एक आरोपी संतोष पांडेय को गिरफ़्तार कर सकी है. नेपाली नागरिक का सिर मुंडवाने के दौरान संतोष उसका वीडियो बना रहा था जिसे बाद में अरुण पाठक ने अपने फेसबुक हैंडल पर अपलोड किया था. वाराणसी पुलिस ने इस मामले में अरुण पाठक, संतोष पांडे के अलावा अमित दुबे, आशीष मिश्रा और राजू यादव नाम के शख़्स को आरोपी बनाया है.


नई दिल्ली में नेपाल के राजदूत नीलाबंर आचार्य ने इस सनसनीखेज़ मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सीएम ने राज्य में नेपाली नागरिकों की सुरक्षा का भरोसा दिलाया है.

नेपाल में इस मुद्दे पर राजनीति गर्म हो गई है और विपक्षी दलों ने नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली पर तीखा हमला किया है. पूर्व डिप्टी पीएम उपेंद्र यादव ने आरोप लगाया है कि भारत-नेपाल संबंधों में गहरी होती खाई के लिए ओली सीधे ज़िम्मेदार हैं. अयोध्या को नेपाल में बताने पर अब दोनों देशों के नागरिकों में भी नफ़रत फैल रही है. वहीं नेपाली नागरिक का वीडियो नेपाल के सोशल मीडिया में तेज़ी से वायरल हो रहा है और भारतीय नागरिकों के ख़िलाफ़ नफ़रत भड़काई जा रही है.

ताज़ा वीडियो