AAP ने मिलाया प्रशांत किशोर से हाथ, मनीष सिसोदिया ने कहा- अबकी बार 67 के पार

by GoNews Desk 7 months ago Views 1246
AAP shakes hands with Prashant, maneesh Sisodia sa
दिल्ली में 2020 की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव जीतने के लिये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रशांत किशोर ने हाथ मिलाया है। सीएम अरविंद केजरीवार ने ट्वीट कर कहा है कि ‘ये बताते हुए खुशी हो रही है कि इंडियन पीएसी हमारे साथ हैं, हम स्वागत करते हैं।’ वहीं दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अरविंद केजरीवार के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ‘अबकी बार 67 के पार’ का दावा किया है।

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को ऐतिहासिक जीत दिलाने में प्रशांत किशोर की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जाती है। साथ ही 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में जेडीयू गठबंधन को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हालांकि राजनीतिक हवा बदलने पर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ शामिल होना बेहतर समझा।

Also Read: जयमाल में दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे को प्याज-लहसुन की माला पहनाई

2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को जीत दिलाने के साथ ही 2019 के आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में YSR कांग्रेस पार्टी को जीताने में कामयाब हुए। 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी के लिये कैंपेन प्लान किया लेकिन जीत नहीं मिली। उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने एक तिहाई बहुमत के साथ जीत दर्ज की।

इंडियन पीएसी के प्रमुख प्रशांत किशोर फिलहाल पश्चिम बंगाल में टीएसी पार्टी के लिये काम कर रहे हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक़ हाल ही में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर शिवसेना के लिये भी काम कर चुके हैं।