ads

हाथरस पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे आप विधायक कुलदीप कुमार पर मुकदमा दर्ज, कोरोना संक्रमित होने का आरोप

by Ankush Choubey 7 months ago Views 1270

Aam Aadmi Party MLA Kuldeep Kumar arrives to meet
हाथरस गैंगरेप की पीड़िता के परिवार से मिलने गए दिल्ली की कोंडली से आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार के खिलाफ हाथरस के चंदपा कोतवाली में महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. दरअसल, विधायक कुलदीप कुमार पर आरोप है कि उन्होंने कोरोना संक्रमित होने के बावजूद हाथरस में परिवार से मुलाकात की.

दरअसल,  29 सितंबर को आप विधायक कुलदीप कुमार ने खुद ट्वीट करके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी थी. कुलदीप कुमार ने ट्वीट किया था- पिछले दो दिनों से मुझे हल्का बुख़ार होने की वजह से आज मैंने कोविड-19 टेस्ट कराया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जिसके बाद मैं घर पर होम आइसोलेशन में रहूँगा जो भी साथी पिछले 2-3 दिनो में मुझसे मिले है वो अपना टेस्ट ज़रूर करा ले.


लेकिन 4 अक्टूबर को विधायक कुलदीप कुमार ने हाथरस पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और इस मुलाकात उसका वीडियो ट्वीट भी किया.

इस मुलाकात के बाद दिल्ली बीजेपी ने विधायक के खिलाफ कार्यवाई की मांग की. दिल्ली बीजेपी ने ट्वीट- 29 सितम्बर को केजरीवाल जी के विधायक अपने आप को कोरोना पॉजिटिव बता रहे हैं और 4 तारीख को सभी की जान जोख़िम में डालकर ये घटिया राजनीति करने हाथरस चले गए. कौन से प्रोटोकॉल के तहत ये 5 दिन में हाथरस गए? इनपर एपिडेमिक एक्ट के तहत तुरंत कार्यवाही होनी चाहिए.

इसके बाद कोतवाली चंदपा के इंस्पेक्टर लक्ष्मण सिंह ने बताया कि आप विधायक के खिलाफ कोविड-19 महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. महामारी ऐक्ट के तहत दोषी पाए जाने पर 6 महीने तक की कैद या 1000 रुपये जुर्माना या दोनों की सजा दी जा सकती है. कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने कई वालों पर महामारी ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं.

हालाँकि, इस पुरे मामले पर आप विधायक कुलदीप कुमार ने दावा  किया है कि  उन्होंने हाथरस जाने से पहले कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. हालांकि विधायक की सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, उन्होंने रैपिड एन्टीजन टेस्ट कराया था और आईसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक रैपिड एंटीजन टेस्ट में आया निगटिव कंफर्म निगेटिव नहीं माना जाता है.

ताज़ा वीडियो