कानपुर के सरकारी शेल्टर होम में 57 लड़कियां कोरोना संक्रमित, सात गर्भवती

by M. Nuruddin 2 years ago Views 934

57 girls corona infected in Kanpur government shel
उत्तर प्रदेश के कानपुर में सरकारी शेल्टर होम में 57 लड़कियां कोरोना पॉज़िटिव मिली हैं. शेल्टर होम में सात लड़कियां गर्भवती भी मिली हैं जिनमें से पांच कोरोना पॉज़िटिव हैं और दो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. सभी संक्रमित लड़कियों को कोरोना अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

लड़कियों के गर्भवती होने के बाद से कानपुर शेल्टर होम पर सवाल उठ रहे हैं लेकिन कानपुर के डीएम ब्रह्म देव तिवारी ने किसी भी अनहोनी को ख़ारिज किया है. उनका कहना है कि दो लड़िकयां दिसंबर 2019 में आगरा और कन्नौज से कानपुर शेल्टर होम लाई गई थीं. डीएम बीडी राम तिवारी ने कहा कि ये दो लड़कियां तभी से गर्भवती हैं.


पांच अन्य गर्भवती लड़कियों को आगरा, कन्नौज, फिरोजाबाद, एटा से लाया गया है. डीएम का दावा है कि सभी सात लड़कियां पहले से ही गर्भवती थीं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि कानपुर के सरकारी शेल्टर होम में 57 बच्चियों को कोरोना की जांच होने के बाद एक सच सामने आया कि 2 बच्चियां गर्भवती निकलीं और एक एड्स पॉजिटिव निकली.

प्रियंका गांधी ने यूपी की क़ानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, मुजफ्फरपुर के बालिका गृह का पूरा किस्सा देश के सामने है. यूपी में भी देवरिया से ऐसा मामला सामने आ चुका है. ऐसे में दुबारा इस तरह की घटना सामने आना दिखाता है कि जांचों के नाम पर सब कुछ दबा दिया जाता है लेकिन सरकारी शेल्टर होम्स में बहुत ही अमानवीय घटनाएं घट रही हैं.

वीडियो देखिए

हालांकि कानपुर के डीएम बीडी राम तिवारी ने एक ट्वीट कर कहा, कुछ लोगों ने कानपुर शेल्टर होम को लेकर ग़लत उद्देश्य से पूरी तौर पर झूठी सूचना फैलाई है.

ताज़ा वीडियो