दक्षिण कोरिया में 51 कोरोना मरीज़ ठीक होने के बाद दुबारा हुए पॉज़िटिव

by Rahul Gautam 2 years ago Views 2356

51 corona patients in South Korea regain positive
कोरोनावायरस के संक्रमण ने चिकित्सा विज्ञान की दुनिया में भी हलचल मचा रखी है। इस जानलेवा वायरस से जुड़ी जानकारी हर दिन वैज्ञानिकों को चौंका रही है। अब साउथ कोरिया में जिन 51 संक्रमित मरीज़ों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, वे दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  

साउथ कोरिया की न्यूज़ एजेंसी योनहैप (YONHAP) ने The कोरिया सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (KCDC) के हवाले से कहा है कि कोरोना के 51 मरीज़ दाएगू और नार्थ ग्येओंगसांग प्रोविंस के रहने वाले थे, उन्हें कोरोना संक्रमण से रिकवर होने के बाद छुट्टी दे गयी थी लेकिन अब वे दोबारा संक्रमित हो गए हैं। 


वीडियो देखिए

बता दें कि दाएगू और नार्थ ग्येओंगसांग प्रोविंस साउथ कोरिया के कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रस्त इलाकों में से एक हैं। KCDC के डायरेक्टर जनरल जेओंग यूं-क्योंग ने कहा है कि इन लोगों का दोबारा कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का संभावित कारण इस वायरस का दोबारा एक्टिव हो जाना है। डॉक्टर्स के मुताबिक इस बात की कम संभावना है कि ये लोग दोबारा इन्फेक्ट हुए होंगे क्योंकि डिस्चार्ज होने और दोबारा टेस्ट होने के बीच में समय का गैप नहीं है।

इस चौंकाने वाले मामले का ढंग से अध्ययन करने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम को दाएगू रवाना कर दिया गया है। बता दें कि साउथ कोरिया में कोरोना के 10 हज़ार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इसने संक्रमण को काफी हद तक काबू कर रखा है।

ताज़ा वीडियो