बिहार में कोरोना के 23 मरीज़, कुछ में लक्षण न होने के बावजूद वायरस पॉज़िटिव

by M. Nuruddin 2 years ago Views 2204

23 corona patients in Bihar, virus positive despit
देश के 27 राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। बिहार में 23 मरीज़ों की शिनाख्त हुई है जिनमें एक की मौत हो गई। यहां कोरोना वायरस के करीब 1100 सैंपल की टेस्टिंग हुई है। बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख संजय कुमार ने कहा कि 18 मार्च के बाद विदेशों से आने वाले सभी लोगों की टेस्टिंग की जाएगी, क्योंकि लक्षण न होने के बावजूद भी कई लोगों में वायरस पॉज़िटिव पाए गए हैं। 

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख संजय कुमार ने ट्वीट कर कर कहा, "31 मार्च को बिहार में छह मामले सामने आए थे। इनमें पांच लोग मिडिल-ईस्ट देशों की यात्रा कर लौटे थे और चार लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं होने के बावजूद वायरस पॉज़िटिव पाए गए। इनमें से एक कोविड-19 मरीज़ के संपर्क में आने से संक्रमित हुए थे।"


वहीं संजय कुमार ने बताया कि निज़ामुद्दीन मरकज़ से लौटे 81 लोगों की लिस्ट तैयार की गई है। इनमें 17 लोगों को पटना में 13 को बक्सर ज़िले में ट्रेस किए गए हैं और अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के फिलहाल 1400 से ज़्यादा एक्टिव मामले हैं। वहीं 49 लोगों की मौत हुई है और 150 से ज़्यादा लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि देश में कोरोना वायरस अभी भी दूसरे स्टेज में है।

ताज़ा वीडियो