ads

बेंगलुरू हिंसा मामले में अब तक 206 गिरफ़्तारियां, रिकवरी की तैयारी में राज्य सरकार

by Ankush Choubey 9 months ago Views 1520

206 arrests in Bengaluru violence case, state gove
बेंगलुरु हिंसा मामले को गिरफ्तार लोगों की संख्या 200 के पार पहुंच गई है. बेंगलुरु के जॉइंट पुलिस कमिश्नर क्राइम संदीप पाटिल ने बताया कि बेंगलुरु में 11 अगस्त को हुई हिंसा में 60 नई गिरफ़्तारियों के बाद यह संख्या 206 हो गई है. इनमें बीबीएमपी पार्षद के पति कलीम पाशा भी शामिल है.

बेंगलुरू पुलिस ने इस मामले में अब तक 7 एफआईआर दर्ज की हैं और इनमें सोशलिस्ट डेमोक्रेटिक पार्टी के 16 सदस्यों को नामजद किया गया है. इससे पहले एसडीपीआई के बेंगलुरु जिला सचिव मुज़म्मिल पाशा सहित दो अन्य लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था. कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई का दावा है कि इस हिंसा में एसडीपीआई की भूमिका का पता चल रहा है.


राज्य सरकार इस हिंसा में नुकसान हुई संपत्तियों की रिकवरी की तैयारी भी कर रही है लेकिन इसपर सवाल भी उठ रहे हैं. वहीं एसडीपीआई ने दंगों में भूमिका से साफ इनकार किया है. संगठन ने बयान जारी कर कहा कि उससे जुड़े लोगों को इस हिंसा में गलत तरीके से फंसाया जा रहा है. कर्नाटक एसडीपीआई के अध्यक्ष इलियास मुहम्मद थुंबे ने बताया कि हमेशा की तरह एसडीपीआई को इस बार भी ईशनिंदा जैसे मामले में पुलिस और स्टेट मशीनरी की नाकामी छिपाने के लिए निशाना बनाया जा रहा है.

इलियास ने कुछ वीडियोज का हवाला देते हुए कहा कि मुजम्मिल पाशा तो डीजे हल्ली पुलिस स्टेशन के बाहर आक्रोशित भीड़ को शांत करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

11 अगस्त को सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर कांग्रेस के एक विधायक के भतीजे नवीन की एक पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में हिंसा भड़क उठी थी. इस घटना में पुलिस फायरिंग में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनों लोग ज़ख़्मी हुए हैं. बेंगलुरू पुलिस का दावा है कि इस मामले में उसके 60 जवान भी घायल हुए हैं.

ताज़ा वीडियो