ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद 19 और कांग्रेस विधायकों ने दिया इस्तीफा

by M. Nuruddin 2 years ago Views 7740

19 Congress MLAs resign, including Jyotiraditya Sc
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। वहीं अपना इस्तीफा ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा, "मैं कांग्रेस के प्राथमकि सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूँ लेकिन इसकी शुरूआत एक साल पहली ही हो चुकी थी।"

उन्होंने आगे लिखा कि "मेरे जीवन का उद्देश्य शुरू से ही अपने राज्य और देश के लोगों की सेवा करना रहा है। मुझे लगता है कि अब इस (कांग्रेस) पार्टी में रहकर मैं अपना ये काम नहीं कर पा रहा हूं।" ज्योतिरादित्य सिंधिया के बाद कांग्रेस के 19 और विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया है।


जबकि कांग्रेस पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी गतिविरोधी काम करने की वजह से पार्टी से निकाल दिया गया है।
इससे पहले दिल्ली में आज सुबह ज्योतिरादित्य सिंधिया, गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्या सिंधिया को बीजेपी मध्यप्रदेश से राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवार बना सकताी है।  

उधर सोमवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर लौटने के बाद कमलनाथ ने मंत्रियों की मीटिंग बुलाई थी जिसमें केवल 17 विधायक ही हाजिर हो सके। मीटिंग में मौजूद सभी मंत्रियों ने मंत्री पद से अपना इस्तीफा कमलनाथ को सौंप दिया था। बाद में कमलनाथ ने भी अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी को भेज दिया था।

ताज़ा वीडियो