ads

चेन्नई में 12 दिनों का लॉकडाउन, दिल्ली, गुजरात में नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

by M. Nuruddin 11 months ago Views 37253

12-day lockdown in Chennai, lockdown will not exte
तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 19 से 30 जून तक 12 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। चेन्नई के अलावा चेंगलपट्टू, कांचीपुरम और तिरुवल्लुर ज़िलों में भी आवश्यक सेवाओं को छोड़कर पूरी तौर पर तालाबंदी रहेगी। 

लॉकडाउन की घोषणा करते हुए सीएम ई. पलानीस्वामी ने कहा कि इस बीच रविवार को कोई छूट नहीं मिलेगी। रविवार को सिर्फ डेयरी और मेडिकल स्टोर खुलेंगे। उन्होंने कहा, ‘रविवार के अलाव के बाक़ी दिनों में किराने की दुकान और पेट्रोल पंप सिर्फ 6 से 2 बजे तक खुलेंगे। इस बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सब्ज़ियों और फलों के लिए मोबाइल यूनिट चलेंगी।’


साथ ही सीएम पलानीस्वामी ने लोगों से अपने घर के दो किलोमिटर के दायरे में ही ज़रूरी सामानों के ख़रीदारी की सलाह दी है। लॉकडाउन के बीच एक तिहाई कर्मचारियों के साथ बैंकिंग सेवा जारी रहेगी। एटीएम और बैंकिंग से जुड़े काम सुचारू रूप चलते रहेंगे। साथ ही पीडीएस दुकानें सुबह 8 से 2 बजे तक खुलेंगी।

लॉकडाउन के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं की पूरी छूट है। इस बीच अस्पताल संबंधी ज़रूरतों के लिए ऑटोरिक्शा, टैक्सी और निजी वाहनों के लिए छूट दी गई है।

सीएम पलानीस्वामी ने कहा कि लॉकडाउन के बीच बेसहारा लोगों के लिए अम्मा कैंटीन का काम जारी रहेगा। बेसहारा और ग़रीबों के लिए सरकारी और ग़ैर सरकारी संगठनों के कर्मचारियों को बिना पास के अनुमति नहीं मिलेगी।

उधर महाराष्ट्र, दिल्ली और गुजरात में भी लॉकडाउन बढ़ाने की अटकलें तेज़ हो गई है। हालांकि दिल्ली, महाराष्ट्र और गुजरात की सरकारों ने इन्हें अफवाह क़रार दिया और लॉकडाउन बढ़ाने से इनकार किया है।

ताज़ा वीडियो