C(A)B के खिलाफ उग्र प्रदर्शनों से निपटने CRPF की 10 टुकड़ियाँ असम रवाना

by Rahul Gautam 5 months ago Views 1538
10 CRPF contingents leave for Assam to deal with f
उत्तरपूर्व के राज्यों में नागरिकता कानून को लेकर उबाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालात की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने अब असम में सीआरपीएफ की 20 कम्पनीओ को तैनात करने का फैसला किया है।

एक तरफ सीएबी राज्यसभा में पेश हो चुका है, वही दूसरी और पूर्वोत्तर के राज्य जैसे असम, मणिपुर, त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश और मिज़ोरम में विरोध तेज़ होता जा रहा है। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए गृह मंत्रालय ने 10 सीआरपीएफ की कम्पनीओ को कश्मीर से असम रवाना कर दिया है।

Also Read: एसबीआई ने अपना एनपीए का आंकड़ा छुपाया, 12 हज़ार करोड़ कम दिखाया: आरबीआई

इसके अलावा 10 और टुकड़ीओ को हालात को काबू में रखने के लिए असम भेजा जएगा। इसके अलावा असम बोंगईगांव में सेना को अलर्ट पर रखा गया है। जवानो के आवागमन के लिए एक स्पेशल ट्रैन भी चलायी जा रही है।

वीडियो देखिये

उत्तरपूर्व के दूसरे राज्यों में भी हालात तनावपूर्ण बने हुए है।  त्रिपुरा में कल ही इंटरनेट सेवाओं पर 48 घंटे का बन लगा दिया था। प्रदर्शन कर रहे लोगो को तीतर बितर करने के लिए गुवाहाटी में पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। अरुणचल प्रदेश में बैंक, स्कूल और कॉलेज आज बंद रहे।  मेघालय में भी  प्रदर्शन कर रहे लोगो ने सडको पर टायर जलाकर और केंद्र सरकार के खिलाफ नारे बाजी कर कर अपना गुस्सा जताया।