श्रीनगर के बाहर आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवानों की मौत

by Ankush Choubey 3 years ago Views 4417

Two Jammu and Kashmir police personnel killed in t
कश्मीर घाटी मेें श्रीनगर के बाहरी इलाक़े में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है. स्वतंत्रता दिवस से ठीर एक दिन पहले किए गए इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो जवानों की मौत हो गई जबकि एक जवान ज़ख़्मी हुआ है. हमले के बाद आतंकी फ़रार होने में कामयाब हो गए जिनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों ने श्रीनगर के बाहर नौगाम बाईपास के पास एक पर गोलाबारी की. इस दौरान तीन जवान ज़ख़्मी हुए लेकिन इलाज के दौरान दो की मौत हो गई.


इनकी शिनाख़्त अश्फाक अहमद और फैयाज अहमद के रूप में हुई है जबकि ज़ख़्मी जवान मोहम्मद अशरफ की हालत नाज़ुक बनी हुई है.  सभी जवान जम्मू-कश्मीर पुलिस की आईआरपी बटालियन-20 में तैनात थे. अभी तक यह नहीं पता है कि हमलावर कौन थे लेकिन सुरक्षाबलों के मुताबिक इसके पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का हाथ हो सकता है.

हमले के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों के अलावा अन्य सुरक्षाबलों के भी जवान थे. आतंकियों ने उन्हें भी निशाना बनाने की कोशिश की. इससे पहले बुधवार को पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सेना ने एक आंतकी को मार गिराया था लेकिन दो जवान भी ज़ख़्मी हुए थे. इनमे से एक जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

ताज़ा वीडियो