बांदीपुरा में बीजेपी नेता वसीम बारी समेत तीन की हत्या

by Shahnawaz Malik 3 years ago Views 3117

Three killed including BJP leader Wasim Bari in Ba
नॉर्थ कश्मीर के बांदीपुरा में चरमपंथियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके भाई उमर बशीर और पिता बशीर अहमद की गोली मारकर हत्या कर दी. जम्मू-कश्मीर प्रशासन के मुताबिक वारदात के वक़्त वसीम बारी अपने रिश्तेदार की एक दुकान पर बैठे हुए थे, तभी चरमपंथियों ने उनपर गोली बरसा दी.

बांदीपुरा के सिविल अस्पताल के मुताबिक बसीम बारी, उनके भाई उमर बशीर और पिता बशीर अहमद को 8 बजकर 45 मिनट पर अस्पताल लाया गया, तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. तीनों को सिर में गोलियां मारी गई थीं.


प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने ट्वीट किया कि इस वारदात के बारे में पीएम मोदी ने उनसे फोन पर जानकारी ली और पीड़ित परिवार के लिए संवेदना ज़ाहिर की है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस हमले को कायरता क़रार दिया है. उन्होंने कहा कि यह पार्टी के लिए बहुत बड़ा नुकसान है और वसीम का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा.

वसीम बारी तीन साल तक बांदीपुरा में बीजेपी के ज़िलाध्यक्ष थे. कहा जा रहा है कि उनके पिता और भाई भी उनकी राजनीतिक विचारधारा के साथ खड़े थे. इस हमले को हिज़बुल मुजाहिद्दीन के मारे कमांडर बुरहान वानी की बरसी से भी जोड़कर देखा जा रहा है. सुरक्षाबलों ने बुरहान वानी को 8 जुलाई 2016 को एक मुठभेड़ में मार गिराया था.

वीडियो देखिए

ताज़ा वीडियो