एयर इंडिया के कर्मचारियों के घर वाले सड़कों पर उतरे, कहा - हम अर्श से फर्श पर आ जाएंगे

by Shahnawaz Malik 4 years ago Views 2865

The family of Air India employees comes on the str
नेशनल कैरियर एयर इंडिया की 100 फ़ीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी केंद्र सरकार कर चुकी है लेकिन इसके हज़ारों कर्मचारियों में अपने भविष्य को लेकर चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. अब एयर इंडिया के कर्मचारियों के परिवार ने सड़क पर उतरकर एयर इंडिया को बेचने के फैसले का विरोध किया है. 

केंद्र सरकार नेशनल कैरियर एयर इंडिया की 100 फ़ीसदी हिस्सेदारी बेचने का ऐलान कर चुकी है. इसका अधिग्रहण करने वाली कंपनियों के लिए प्रस्ताव सौंपने की आख़िरी तारीख़ 31 मार्च 2020 रखी गई है. उम्मीद की जा रही है कि 31 मार्च तक सरकार इसे ख़रीदने वाली कंपनी के नाम का ऐलान कर देगी. 


मगर जब कभी सरकार कंपनी के अधिग्रहण का ऐलान करती है तो कर्मचारियों के भीतर उनके भविष्य को लेकर डर पैद हो जाता है. यही डर एयर इंडिया के 10 हज़ार कर्मचारियों को भी सता रहा है जिनका परिवार सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है. एयर इंडिया की यूनियनें एयरलाइंस को बेचने के फैसले का विरोध कर रही हैं. इन कर्मचारियों के घरवालों का कहना है कि मोदी सरकार के इस फैसले से वे अर्श से फर्श पर आ जाएंगे.

वीडियो देखिये

वहीं सरकार का दावा है कि एयर इंडिया के अधिग्रहण में कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखा जाएगा लेकिन एयर इंडिया की यूनियनें इसे मानने को तैयार नहीं हैं. यह सच किसी से छिपा नहीं है कि सरकारी और निजी कंपनियों में बहुत फर्क़ होता है. सरकारी की बजाय निजी कंपनी में जॉब सिक्यूरिटी का ख़तरा ज़्यादा होता है.

ताज़ा वीडियो