महबूबा मुफ्ती 15 दिनों में तीसरी बार हिरासत में, केंद्र पर साधा निशाना

by Ankush Choubey 3 years ago Views 1946

Mehbooba Mufti detained for the third time in 15 d
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि उन्हें एक बार फिर हिरासत में रखा गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले 15 दिन में ये तीसरी बार है जब उनके साथ ऐसा किया गया। बुधवार को महबूबा मुफ़्ती ने घर के गेट पर ताला लगी हुई कुछ तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट करके यह जानकरी दी।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया- गैरकानूनी तरीके से पिछले पंद्रह दिन में आज तीसरी बार हिरासत में रखा गया है।  वास्तव में ये है लोकतंत्र?  अगर सुरक्षा की दृष्टि से मुझे बाहर जाने से रोका जा रहा है तो फिर बीजेपी के मंत्रियों को कश्मीर में खुलेआम प्रचार की अनुमति क्यों दी गई।  जबकि मुझसे डीडीसी चुनाव होने तक इंतजार करने के लिए कहा गया है।


इससे पहले मंगलवार को भी पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती बडगाम दौरे पर जाने की तयारी में थी लेकिन पुलिस ने उन्हें घर से निकलने ही नहीं दिया। गुपकार स्थित उनके घर पर सुबह ही पुलिस और सीआरपीएफ को तैनात कर दिया गया।

महबूबा मुफ़्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि उनकी मां को एक बार फिर नजरबंद कर दिया गया है। इल्तजा मुफ़्ती ने बताया कि महबूबा मुफ्ती ने दो दिन पहले ही पुलिस को जानकारी दी थी कि उन्हें बडगाम जाना है और वहां पीड़ित परिवारों से मिलना है। इल्तिजा के मुताबिक जवाब मिला कि इंटेलिजेंस इनपुट है कि माहौल ठीक नहीं है और उन्हें नज़बंद कर दिया गया।

दरअसल, राज्य में जिला विकास परिषद के चुनाव चल रहे हैं और अब तक चार चरणों का मतदान  हो चुका है।  चार चरण अभी बाकी हैं। मतदान 28 नवंबर को शुरू हुआ था और यह चुनाव कुल 216 सीटों पर हो रहा है। जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त 2019 को धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्य में पहला चुनाव जिला विकास परिषद का हो रहा है।  इस वजह से भी महबूबा मुफ़्ती बीजेपी और केंद्र सरकार को जमकर निशाने पर ले रही हैं।

ताज़ा वीडियो