हैदराबाद में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, अब तक कम से कम 11 की मौत

by Ankush Choubey 2 years ago Views 2255

Heavy rains disrupted life in Hyderabad, at least
हैदराबाद के कई हिस्सों में बीते 24 घंटों में हुई लगातार बारिश के कारण अब तक कम से कम 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जगह-जगह सड़कों पर जलभराव है और कुछ निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न है. हैदराबाद में भारी बारिश के कारण मंगलवार बंदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में दीवार गिरने से एक साथ नौ लोगों की मौत हो गई. जबकि एक अलग घटना में इब्राहिमपटनम इलाके में पुराने घर की छत गिर गई, जिसमें एक 40 साल की महिला और उसकी 15 साल की बेटी की मौत हो गई.

अट्टापुर मेन रोड, मुशीराबाद, टोली चौकी क्षेत्र और दम्मीगुडा समेत कई इलाके पानी में डूब गए. सड़कों पर जलभराव की वजह से लोग घरों में कैद हैं. यातायात सेवा भी ठप हो गई. एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. लगातार बारिश का पानी घरों में घुस गया, वहीँ दम्मईगुडा इलाके में एक कार पानी में बह गई.


यही हाल वनस्थलीपुरम, अट्टापुर मेन रोड और मुशीराबाद इलाके का भी रहा. हैदराबाद के मुर्शिदाबाद और अत्‍तापुर मेन रोड पर भारी जलजमाव हुआ है. वहीं तेल चौकी इलाके में भी पानी भरने के कारण वहां से एसडीआरएफ की टीम ने लोगों को नाव के जरिये बाहर निकाला है.

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया कि हैदराबाद में पिछले 24 घंटे में 20 सेमी बारिश हुई है. एलबी नगर में 24 घंटे में 25 सेंटीमीटर बारिश हुई है. हैदराबाद समेत अन्य शहरों में बारिश के बाद हालात पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही सभी जिला प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है. वहीँ Bhari बारिश की वजह से उस्मानिया यूनिवर्सिटी और जवाहर लाल नेहरू टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने अगले दो दिनों तक होने वाली सभी परीक्षाओं को टाल दिया है.

ताज़ा वीडियो