GT vs LSG, Match Report: गुजरात ने लखनऊ को पांच विकेट से हराया !

by GoNews Desk 1 year ago Views 23032

GT vs LSG, Match Report: Gujarat beat Lucknow by f
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को दो आईपीएल डेब्यू करने वालों लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच पहला मैच रोमांचक रहा। गुजरात ने 5 विकेट से शानदार जीत हासिल की, डेविड मिलर (21 गेंद पर 30), राहुल तेवतिया (24 गेंद पर नाबाद 40) और अभिनव मनोहर (7 गेंद पर 15 रन) की शानदार बल्लेबाज़ी ने गुजरात को जीत दिलाने में मदद की। 

टाइटन्स की शुरुआत खराब रही, जब 159 रनों का पीछा करते हुए दुशमंथा चमीरा ने शुभमन गिल को आउट किया। चमीरा ने एक आउट ऑफ स्टंप डिलीवरी दी, जिसे गिल ऑफ साइड पर उठाना चाहते थे, लेकिन यह बल्ले के नीचे से निकल गया और हवा में ऊंची उड़ान भरी, जहां हुड्डा ने एक अच्छा कैच लपका।


गुजरात के बल्लेबाजों की साझेदारी मजबूत होते ही क्रुणाल पांड्या ने 11वें ओवर में अपने भाई हार्दिक को आउट किया। क्रुणाल ने मिडिल स्टंप पर गेंदबाजी की, और गेंद हवा में लॉन्ग-ऑफ की ओर बढ़ी, जहां मनीष पांडे ने एक सुरक्षित कैच लपका।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या, मैथ्यू वेड और शुभमन गिल की हार के बाद गुजरात 11.5 ओवर के बाद 78/4 रन बना चुका था। दूसरी ओर मिलर और तेवतिया चुनौती के लिए तैयार थे। गुजरात की जीत में युवा अभिनव ने शीर्ष स्थान हासिल किया, जो अंत में कुछ आकर्षक प्रहारों के साथ मैदान में उतरे।

टाइटन्स के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इससे पहले खेल की पहली गेंद पर एलएसजी कप्तान केएल राहुल का विकेट लिया था। इसके साथ ही शमी ने तीन ओवर में तीन विकेट लेकर एलएसजी के शीर्ष और मध्य क्रम को गिरा दिया।

Read Full Story: IPL 2022: Highlights| Gujarat Titans(GT) Beats Lucknow Super Giants(LSG) By 5 Wickets

GT vs LSG मैच रिपोर्ट

गुजरात के लिए तेवतिया ने 24 गेंदों में 40 रन बनाए और सदरंगानी ने सात गेंदों में 15 रन की शानदार पारी खेली.

इनके अलावा गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 28 गेंदों में 33 और मिलर ने 21 गेंदों में 30 रन बनाए। वेड ने 29 गेंदों में 30 रन बनाए।

लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे दो युवा खिलाड़ी दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी ने शानदार साझेदारी के दम पर सुपर जाइंट्स 158 रन का आंकड़ा छू सकी.

दीपक हुड्डा ने 41 गेंदों में 55 रन बनाए और आयुष 41 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हुए। इनके अलावा क्रुणाल पांड्या ने 13 गेंदों में 21 रन की नाबाद पारी खेली.

गुजरात की ओर से गेंदबाज़ी करते हुए मोहम्मद शमी ने 25 रन देकर तीन, वरुण आरोन ने चार ओवर में 45 रन देकर दो और राशिद खान ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया.

सुपर जायंट्स की तरफ से चमीरा ने जहां दो विकेट लेकर तीन ओवर में 22 रन देकर दो विकेट लिए, वहीं कुणाल पांड्या ने चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि शानदार बल्लेबाजी करने वाले दीपक हुड्डा ने तीन ओवर में 31 रन दिए. एक विकेट लेने में सफल रहे।

ताज़ा वीडियो