चमोली में बादल फटा, पिथौरागढ़ में पुल बहा, उत्तराखंड में हालात बिगड़े

by Abhishek Kaushik 3 years ago Views 2690

Cloud burst in Chamoli, bridge shed in Pithoragarh
पर्वतीय राज्य उत्तराखंड में भीषण बारिश के चलते हालात बिगड़ गए हैं. आकाशीय बिजली गिरने से चमोली के एक गांव में तबाही मची है. यहां एक महिला की मौत हो गई है जबकि उनकी 12 साल की बेटी बुरी तरह ज़ख़्मी हो गई है.

लगातार भारी बारिश के चलते पिथौरागढ़ में एक पुल का हिस्सा ढह गया. यह पुल गोसी नदी के ऊपर बनाया गया था जो बंगापानी तहसील और पिथौरागढ़ को जोड़ता था लेकिन सुबह-सुबह इसका एक हिस्सा टूट गया.


सोमवार रात से हो रही तेज़ बारिश के चलते जगह-जगह भूस्खलन भी हुए हैं. बदरीनाथ हाईवे के पीपलकोटी, भनारपानी, लामबगड़ और कुहेड मार्ग बंद हो गए हैं. पिथौरागढ़ जिले में चीन सीमा को जोडऩे वाला रास्ता पिछले 10 दिनों से सड़क पर मलबा आने से बंद है और अभी तक नहीं खुल पाया हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर और पौड़ी जिले में तेज बारिश होने के आसार हैं।

इससे पहले रविवार को पिथौरागढ़ जिले में बारिश और भूस्खलन से धामी और गूटी गांव में दो मकान ध्वस्त हो गए. हादसे में मां-बेटे समेत तीन की मौत हो गई. इसके अलावा 47 मवेशी भी मलबे में दब गए है. 18 जुलाई को भी बादल फटने से पिथौरागढ़ जिले में 14 लोग जान गंवा चुके हैं.

ताज़ा वीडियो