ads

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने को तैयार, चुनावी धांधली के आरोप पर अटल

by GoNews Desk 5 months ago Views 8146

US President Donald Trump ready to leave White Hou
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हार का सामने करने के बाद गुरुवार को आखिरकार राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा दिया है, चुनाव के नतीजे स्वीकार करना मुश्किल है लेकिन अगर इलेक्टोरल कॉलेज वोट्स में अगर जो बाइडेन जीते तो वह वाइट हाउस छोड़ देंगे।

उन्‍होंने जोर देकर कहा कि यदि निर्वाचक मंडल ने बाइडन को राष्‍ट्रपति निर्वाचित किया तो यह इतिहास की एक बहुत बड़ी भूल होगी। हालांकि, यह बात साफ है कि डोनाल्ड ट्रंप ने अभी भी हार मानी नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर जो बाइडेन को 8 करोड़ वोट मिलने पर शक जताया और फिर कहा की चुनाव में 100 फीसदी फर्जीवाड़े का आरोप लगाया।


डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके पास चुनाव परिणाम को अपने पक्ष में हासिल करने के लिए पुख्‍ता सभी सबूत हैं। उन्‍होंने कहा कि उन्होंने इस चुनाव को जबरदस्‍त वोटों से जीता है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिकों को पता है कि चुनाव में धांधली हुई  है।

उन्‍होंने कहा कि यह चुनाव एक धोखा था। ट्रंप ने कहा कि इस चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। यह पूछे जाने पर कि क्‍या अगले साल 20 जनवरी को बाइडन के उद्घाटन में शामिल होंगे। उन्‍होंने कहा कि इस प्रश्‍न का जवाब मूझे मालूम है, लेकिन मैं अभी इसका जवाब नहीं देना चाहता हूं।

वहीँ दूसरी ओर नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन अपनी नई कैबिनेट के नामों का ऐलान भी कर चुके हैं, लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी राष्‍ट्रपति ट्रंप अभी किसी सूरत में हार मानने को राजी नहीं है। वहीँ कयास लागए जा रहे हैं कि 20 जनवरी तक जो बाइडन अपना कार्यभार ग्रहण कर लेंगे।

लेकिन तीन नवंबर के बाद से ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव के नतीजों को अदालतों में चुनौती देते आए हैं लेकिन किसी केस में उन्हें जीत नहीं मिली है। स्टेट्स ने अपने नतीजे सर्टिफाई करना शुरू कर दिया है और करीब दो हफ्ते में 14 दिसंबर को इलेक्टोरल कॉलेट राष्टपति के चुनाव के लिए वोट डालने को मिलेगा।

ताज़ा वीडियो