ads

जम्मू-कश्मीर में अमेरिका का दख़ल जारी, अब अमेरिकी कांग्रेस की कमिटी कश्मीर पर सुनवाई करेगी

by Shahnawaz Malik 1 year ago Views 17511

US continues to meddle in Jammu and Kashmir, now c
अमेरिका की हाउस फॉरेन अफ़ेयर्स कमिटी की उपसमिति 22 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर से जुड़े मानवाधिकार मामलों पर सुनवाई करेगी. उपसमिति के अध्यक्ष ब्रैड शरमन ने ऐलान किया कि 22 अक्टूबर को उपसमिति दक्षिण एशिया में मानवाधिकार से जुड़े मामलों पर सुनवाई करेगी.

इस सुनवाई से पहले हाउस फॉरेन अफ़ेयर्स कमिटी ने एक ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में लगाई गई संचार पाबंदी का कश्मीरियों की रोज़ाना की ज़िंदगी पर विनाशकारी असर हुआ है. ये पाबंदियां अब ख़त्म होनी चाहिए ताकि अन्य भारतीयों की तरह कश्मीरी भी अपने अधिकारों का इस्तेमाल कर सकें.


इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के सिनेटरों का कश्मीर मुद्दे पर चिंता ज़ाहिर करना जारी है. हाल ही में डेमोक्रेट सिनेटर वैन हॉलेन को कश्मीर घाटी का दौरा करने से रोका गया था, तब उन्होंने केंद्र सरकार के दावों पर सवाल खड़े किए थे. अब एक और डेमोक्रेट सिनेटर मार्क वार्नर ने भी कश्मीर मुद्दे को लेकर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि मैं भारत की सुरक्षा संबंधी चिंताओं को समझता हूं लेकिन कश्मीर में संचार माध्यमों और आवाजाही पर लगी पाबंदियों को लेकर परेशान हूं. मुझे उम्मीद है कि भारत प्रेस, सूचना और राजनीतिक भागीदारी की आज़ादी देकर लोकतांत्रित मूल्यों का पालन करेगा.

वीडियो देखिये

ताज़ा वीडियो