ads

पाकिस्तान में हिंदू छात्रा निम्रता की मौत मामले में दो स्टूडेंट हिरासत में लिए गए

by Shahnawaz Malik 1 year ago Views 12658

Two students were detained in the death of Hindu s
मेडिकल छात्रा निम्रता कुमारी की रहस्यमयी मौत के मामले में पाकिस्तान की सुकुर पुलिस ने दो स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया है. दोनों स्टूडेंट्स निम्रता के क्लासमेट थे जिनपर शक गहराता जा रहा है. लरकाना के एसएसपी मसूद बंगश ने कहा कि निम्रता के मोबाइल फोन का कॉल रिकॉर्ड खंगालने के बाद दोनों स्टूडेंट्स को हिरासत में लिया गया है.

निम्रता कुमारी लरकाना के बीबी आसिफ़ा डेंटल कॉलेज में फाइनल ईयर की स्टूडेंट थीं. पिछले हफ्ते उनकी लाश हॉस्टल के कमरे में संदिग्ध हालात में मिली थी. उनके शरीर और गर्दन पर चोट के निशान मिले थे. कॉलेज प्रशासन ने इसे ख़ुदकुशी क़रार दिया था लेकिन निम्रता के घरवालों ने ऐसा मानने से इनकार कर दिया.


निम्रता के घरवालों ने इसे हत्या बताया जिसके बाद से सिंध के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. प्रदर्शनकारियों का सीधा आरोप है कि निम्रता की हत्या की गई है और दोषियों की शिनाख़्त करके उनपर कार्रवाई की जानी चाहिए.

हालांकि इसके बाद हुई शुरुआती जांच में कोई नतीजा नहीं निकला. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी पता नहीं चल पाया कि निम्रता की मौत की वजह क्या था. मानवाधिकार संगठनों के प्रदर्शन के बाद सिंध सरकार पर न्यायिक जांच का दबाव बढ़ता जा रहा है.

ताज़ा वीडियो