ads

बाइडेन की जीत के दावे से ट्रम्प नाराज़, दोनों नेताओं में टकराव बढ़ा

by Ankush Choubey 6 months ago Views 6613

Trump angry over Biden's victory, clashes between
अमेरिका के अगले राष्ट्रपति के तौर पर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन की जीत लगभग तय हो गई है। शुक्रवार को दो महत्वपूर्ण राज्यों जॉर्जिया और पेन्सिलवेनिया में जो बिडेन अपने प्रतिद्वंद्वी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे हो गए है और  ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बेहद करीब दिखाई दे रहे हैं।  लेकिन अलग-अलग राज्यों से आ रहे रुझान के बीच भी ट्रंप और बिडेन की बीच ज़ुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है।

जो बाइडेन ने ट्वीट किया, हर गुज़रते घंटे के साथ ये साफ होता जा रहा है कि रिकॉर्ड संख्या में अमेरिकियों ने जिनमें सभी नस्ल, धर्म, क्षेत्र के लोग शामिल हैं, बदलाव को चुना है। उन्होंने हमें कोविड और अर्थव्यवस्था और जलवायु परिवर्तन और नस्लवाद पर कार्रवाई के लिए एक जनादेश दिया है।


जो बाइडेन ने एक और ट्वीट कर कहा- कि मतगणना के आंकड़े साफ और बड़ी दृढ़ता से कहते हैं कि हम लोग इस रेस को जीतने जा रहे हैं।

बाइडेन के जीत के दवा के बाद ट्रम्प आग बबूला हो गए और उन्होंने ट्वीट किया- बाइडेन को प्रेसिडेंसी का गलत दावा नहीं करना चाहिए।  यह दावा मैं भी कर सकता था।  उन्होंने साथ ही यह भी कहा है कि कानूनी कार्यवाही अब शुरू हो रही है।

इससे पहले ट्रंप की कंपेन टीम ने हार तय देख शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि वह कोर्ट में नतीजों को चुनौती देंगे। ट्रंप की कंपेन टीम के जनरल काउंसिल मैट मार्गन का कहना है कि बाइडेन की जीत का दावा झूठा है और चुनावी दौड़ अभी खत्म नहीं हुई है।

इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने वोटिंग में धांधली का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और अब अमेरिका का राष्ट्रपति चुनाव परिणाम कानूनी लड़ाई में फंसता हुआ दिख रहा है।  दरअसल, जो बाइडेन के पास इस समय 253 इलेक्‍टोरल वोट है और डोनाल्ड ट्रंप के पास महज़ 214 जबकि व्‍हाइट हाउस पहुंचने के लिए इलेक्‍टोरल वोट्स का जादुई आंकड़ा 270 है।

ताज़ा वीडियो