कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद अस्पताल से बहार निकले राष्ट्रपति ट्रंप

by Ankush Choubey 3 years ago Views 6275

President Trump, who came out of hospital despite
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना से संक्रमित है, लेकिन उसके बावजूद वह कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. दरअसल, अस्पताल में अपना इलाज जारी होने के बावजूद राष्ट्रपति ट्रंप रविवार दोपहर वॉल्टर रीड अस्पताल के बाहर नज़र आये.

जिसको लेकर विपक्षी पार्टियां और हेल्थ एक्सपर्ट ट्रंप से खासे नाराज चल रहे हैं. रविवार दोपहर को डॉनल्ड ट्रंप एक काली रंग की कार की पिछली सीट पर मास्क लगाकर पर बैठे थे और उन्होंने इस दौरान अपने समर्थकों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया. हालाँकि, ऐसा करने से पहले उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी भी दी थी.


माना जा रहा है कि यह कदम डोनाल्ड ट्रंप का एक चुनावी स्टंट है और अपनी सेहत में हो रहे सुधार को द‍िखाने के लिए अस्‍पताल से बाहर आए. वहीँ अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार के बीच ट्रंप के दांव से विपक्षी पार्टी और हेल्थ एक्सपर्ट काफी हैरान हुए हैं. कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद इलाज के दौरान अस्पताल से बाहर निकलने पर डॉक्टरों और विपक्षियों ने उनकी कड़ी आलोचना भी की.  जॉर्ज वाशिंगटन विश्वविद्यालय के डॉ जेम्स फिलिप्स ने ट्वीट किया- ट्रम्प के साथ गाड़ी में मौजूद सभी लोगों को अब 14 दिनों के लिए क्वारैंटाइन होना होगा. 

वे बीमार पड़ सकते हैं, उनकी मौत तक हो सकती है. अपनी राजनीतिक नौटंकी के लिए ट्रम्प ने दूसरे लोगों की जान को खतरा में डाला है. यह पूरी तरह से पागलपन है. राष्ट्रपति की एसयूवी न सिर्फ बुलेटप्रूफ है, बल्कि यह केमिकल हमले से बचने के लिए सील भी है. ऐसे में इसके अंदर कोरोना संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा है.

विपक्षी पार्टी डेमोक्रेट्स का कहना है कि यह सब कुछ नहीं बल्कि चुनाव को देखते हुए ट्रम्प का एक फोटो स्टंट है. यह पहला मौका नहीं है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना संक्रमण को लेकर गैर ज़िम्मेदाराना रवईया अपनाया होगा. इसे पहले भी मास्क ना पहने को लेकर भी उनकी बयान बाज़ी के कारण पहले से ही ट्रम्प विपक्ष और हेल्थ एक्सपर्ट्स के निशाने पर रहे हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पत्नी मेलानिया ट्रम्प कोरोना शुक्रवार को पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद दोनों को क्वारैंटाइन कर दिया गया था जबकि इससे एक दिन पहने ट्रम्प की सीनियर एडवाइजर होप हिक्स संक्रमित पाई गईं थीं. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में सिर्फ चार हफ्ते रह गए हैं और ट्रंप अपने प्रतिद्वंदी जो बाइडेन से पिछड़ रहे हैं.

ताज़ा वीडियो