ads

अमेरिका में ट्रम्प विरोधी प्रदर्शन में भारतीय युवती ने पुलिस पर थूका, गिरफ्तार

by Rahul Gautam 6 months ago Views 6919

Indian woman spits on police in anti-Trump protest
अमेरिका के मैनहटन शहर में ट्रम्प विरोधी रैली में भाग ले रही एक भारतीय महिला को पुलिसकर्मी पर थूकने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार हुई 24 वर्षीय महिला का नाम देविना सिंह है और एक वीडियो में उसे एक पुलिसवाले को गाली देते हुए और थूकते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, फ़िलहाल उसे रिहा कर दिया गया लेकिन बाद में कोर्ट के सामने पेश होकर सफाई देनी होगी।


देविना की वीडियो को न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने शेयर किया था जिसे अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक देविना सिंह वामपंथी सोच की है और पेंसिल्वेनिया की रहने वाली है। वो बुधवार को न्यू यॉर्क शहर के मैनहटन इलाके में जो बाइडन के समर्थन में हुई रैली में शामिल हुई थी।

वहाँ जमा लोग शुरुआत में मतगणना जारी रखने के पक्ष में नारेबाज़ी कर रहे थे लेकिन थोड़ी देर बाद  उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प और पुलिस बर्बरता के खिलाफ नारे लगाना शुरू कर दिया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने पास पड़े कचरे के ढेर में आग लगा दी जिसके बाद उनकी पुलिस से भिड़ंत हो गई। पुलिस के मुताबिक अबतक देविना समेत साठ लोग गिरफ्तार हो चुके है।

देविना के खिलाफ पुलिस अधिकारियों ने सरकारी काम में बाधा डालने, स्थानीय कानून के उल्लंघन और उत्पीड़न का मामला दर्ज किया है।

हालांकि, देविना का कहना है की असल में पुलिस लोगो पर हमला कर रही थी इसलिए उसने अपना गुस्सा ज़ाहिर करने के लिए पुलिसवाले पर थूका। देविना ने पुलिस पर उसका हाथ तोड़ने का आरोप भी लगाया है।

देविना को इससे पहले सितंबर में 'बिग एपल' विरोध प्रदर्शन और अक्टूबर में ब्रुकलिन में गैर कानूनी तौर से रैली करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था। उसने 18 सितंबर को न्यूयॉर्क सिटी में अपनी गिरफ्तारी की एक तस्वीर पोस्ट की थी और इसी इंस्टाग्राम पोस्ट में एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। बाद में उसने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था।

ग़ौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। डोनाल्ड ट्रम्प और जो बाइडन के बीच कांटे की टक्कर है और दोनों के सर्थक सडकों पर उतर पड़े हैं।

ताज़ा वीडियो