सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की रेस में सबसे आगे क्रिस्टियानो रोनाल्डो

by Siddharth Chaturvedi 5 months ago Views 27504

Cristiano Ronaldo leads the race of followers on s
दुनिया के सबसे महंगे व दमदार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बार फिर आंकड़ों के खेल में बाज़ी मारी है। इस बार उनका रिकॉर्ड मैदान के अंदर उनके खेल से जुड़ा नहीं, बल्कि सोशल मीडिया से जुड़ा है। जुवेंटस से खेलने वाले इस पुर्तगाली फुटबॉलर ने अब सोशल मीडिया पर 517 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पूरी दुनिया को पछाड़ दिया है।

पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पर 50 सबसे ज़्यादा फॉलोअर्स हासिल करने वाली हस्तीयों की सूची में रोनल्डो सबसे आगे हैं।


क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया पर शुरू से काफी एक्टिव नजर आए हैं और मैदान पर उनकी सफलताओं का असर ही है कि उनके तमाम सोशल मीडिया अकाउंट्स से लगातार लोग जुड़ते जा रहे हैं। वो इंस्टाग्राम पर 274 मिलियन फॉलोअर्स के साथ इंस्टग्राम पर दुनिया में सबसे अधिक फॉलोअर्स वाली हस्ती बन गए हैं।

वहीं बात करें ट्विटर की, तो यहां पर उनके अकाउंट से 91 मिलियन फॉलोअर्स जुड़े हुए है। जबकि फेसबुक पर उनके आधिकारिक पेज पर 148 मिलियन फॉलोअर्स जुड़े हुए है।

सोशल मीडिया पर रोनाल्डो सिर्फ खेल जगत की हस्तियों को नहीं बल्कि तमाम अन्य क्षेत्रों की हस्तियों को भी चुनौती देते हैं। वो एक्टर व पहलवान ड्वेन 'रॉक' जॉनसन, फुटबॉलर लियोनेल मेसी और नेमार जैसे दिग्गजों से फॉलोअर संख्या में काफी आगे निकल चुके हैं।

इस लिस्ट में रोनाल्डो के बाद 455 मिलियन फॉलोअर्स के साथ दूसरे स्थान पर गायक जस्टिन बीबर क़ाबिज़ हैं। वहीं तीसरे स्थान पर 429 मिलियन फॉलोअर्स के साथ गायिका एरियाना ग्रांडे और उनके बाद नाम आता है सेलिना गोमेज़ और टेलर स्विफ्ट का।

वैसे इस सूची में भारतीयों की भी मौजूदगी है। 25वे नंबर पर मौजूद हैं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जिनके कुल 195 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं अगला नाम आता है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो 32वे नंबर पर मौजूद हैं और उनके कुल फॉलोअर्स हैं 175 मिलियन। इनके अलावा चार भारतीय नाम और इस सूची में शामिल हैं और चारों का नाता बॉलीवुड से है। 144 मिलियन फॉलोअर्स  के साथ 40वे रैंक पर मौजूद हैं प्रियंका चोपड़ा, वहीं क्रमशः 44वे, 46वे और 50वे नंबर पर मौजूद हैं अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण और सलमान खान।

इस सूची में बस 6 भारतीयों का नाम मौजूद है पर इस सूची में एक और ग़ौर करने वाली बात है और वो यह कि इस पूरी लिस्ट में सिर्फ़ तीन नेताओं का नाम शामिल है जिनमें से दो अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं- बराक ओबामा और डोनाल्ड ट्रम्प और एक हैं भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

ताज़ा वीडियो