अमेरिका में कोरोना की रफ़्तार फिर बढ़ी, 93 फ़ीसदी ट्रंप समर्थक संक्रमण के शिकार

by M. Nuruddin 1 year ago Views 8285

Corona's speed rises again in US, 93% of Trump Tru
अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हो रही है। संक्रमण के रोज़ एक लाख से ज़्यादा नए मरीज़ सामने आ रहे हैं और चुनाव के बाद से हर मौत के मामलों में भी बढ़ोत्तरी हुई है।

फॉर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक़ कुल 376 काउंटियों में प्रति व्यक्ति नए संक्रमित मरीज़ों में 93 फीसदी ने ट्रंप को मतदान किया। रिपोर्ट के मुताबिक़ संक्रमण के मामले ग्रामीण इलाक़ों में ज़्यादा आ रहे हैं।


इनमें मोंटाना, उत्तरी डिकोटा, दक्षिण डिकोटा, नेब्रास्का, कंसास, आयोवा और विस्कॉन्सिन में ट्रंप के समर्थकों ने 3 नवंबर को जमकर मतदान किया। इसके बाद अगले दिन यानि 4 नवंबर को संक्रमण के रिकॉर्ड 108,352 मरीज़ सामने आए। वहीं 5 नवंबर को 118,319 नए संक्रमित मरीज़ों की पहचान हुई।

बता दें कि इनमें विस्कोंसिन छोड़ सभी छह राज्यों मे डॉनल्ड ट्रंप की जीत हुई है। वहीं संक्रमण की वजह से 4 नवंबर को 1210 मरीज़ों की मौत हो गई जो 15 सितंबर के बाद से सबसे ज़्यादा है।

ग़ौरतलब है कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप लगातार कोरोना के ख़त्म होने का दावा करते रहे हैं। यही वजह है कि 36 फीसदी ट्रंप समर्थक मानते हैं कि कोरोना लगभग या पूरी तौर से ख़त्म हो चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक़ 82 फीसदी बाइडन समर्थकों का मानना है कि कोरोना वायरस को अभी तक क़ाबू नहीं किया जा सका है।

रिपब्लिन समर्थक राज्य जैसे अल्बामा, साउथ कैरोलिना और टेक्सास के लोगों का मानना है कि संक्रमण कुछ हद तक कम हुआ है। सर्वे बताते हैं कि कोविड को लेकर मतदाताओं ने ट्रंप को कम जबकि व्हाइट हाउस में कोविड टास्क फोर्स के सदस्य और संक्रमण के जानकार एंथनी फाउसी को ज़्यादा गंभीर मानते हैं।

इस मामले में ट्रंप के 53 फीसदी जबकि बाइडन के 90 फीसदी समर्थकों ने फाउसी को बेहतर माना है।

ताज़ा वीडियो