पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमला, छह की मौत, चार हमलावर ढेर

by M. Nuruddin 1 year ago Views 13654

Attack on Pakistani stock exchange, six killed
पाकिस्तान के कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर आज सुबह 4 बंदूकधारियों ने हमला कर दिया। इस हमले में कम से कम 6 लोगों की जान गई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। बंदूकधारियों ने गोलीबारी के अलावा बिल्डिंग पर कई ग्रेनेड भी फेंके जिससे इमारत को काफी नुक्सान पंहुचा है। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज एक बेहद हाई सिक्योरिटी ज़ोन में है और यहां कई निजी बैंकों के मुख्य कार्यालय भी हैं। ज़ाहिर है इसे सुरक्षा में भारी चूक बताया जा रहा है।

एक अंतर्राष्ट्रीय समाचार एजेंसी के मुताबिक़, कराची पुलिस चीफ ग़ुलाब नबी मेमन ने बताया कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर चार हमलावरों ने हमला किया। ये सभी सिल्वर गोरोल्ला कार में आए थे।


ग़ुलाम नबी मेमन ने कहा, जवाबी कार्रवाई में सभी चार हमलावरों को मार गिराया है। हालांकि ये पूरे तौर पर साफ नहीं है कि हमलावरों में चार लोग ही शामिल थे या और भी थे।

इस मामले पर पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज का कहना है कि हमले के बाद से स्थिती अब भी सामान्य नहीं हो पाई है। सुरक्षा बलों की मदद से स्थिती को क़ाबू में किया जा रहा है। फ़िलहाल, पुरे इलाके को घेर कर आस पास की बिल्डिंग की तलाशी ली रही है जिससे ये पुख्ता हो सके की और कोई हमलावर ज़िंदा या गिरफ्त से बाहर ना हो।

ताज़ा वीडियो