सॉल्ट थैरेपी है नेचुरल तरीके से अस्थमा से निजात पाने का तरीका

by Rumana Alvi 1 year ago Views 74616

GO FOR HALOTHERAPHY TO FIGHT RESPIRATORY INFECTION
हैदराबाद में इन दिनों अस्थमा के मरीजों के लिए साल्ट वर्ल्ड की शुरुआत की गई हैं। जहां लोग नमक के जरीये थैरेपी लेकर स्किन और सांस से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा पा सकते हैं। और क्या हैं खास इस साल्ट वर्ल्ड में चलिए आपको बताते हैं।

तस्वीरों में रिलेक्स मूड के साथ नजर आ रहे ये लोग किसी स्पा या मेडिटेशम रुम के अंदर नहीं बैठे हैं। बल्कि ये लोग सॉल्ट थेरेपी का मजा ले रहे हैं। इन दिनों हैदराबाद में साल्ट वर्ल्ड लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा हैं। अस्थमा, एकने, स्किन प्रॉबल्म आदि समस्याओं से जूझ रहे लोग यहां आने के बाद काफी रिलेक्स फील करते हैं। बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए ये थैरेपी उनकी बीमारी दूर करने में काफी कारगर साबित हो रही है।


यहां आने वाले लोगों का कहना है बदलते वक्त के साथ डेली रुटिन भी लगातार बदल रहा हैं। जिससे सांस लेने में  दिक्कत और स्क्रीन पर सबसे ज्यादा असर पड़ रहा हैं। डॉक्टर्स को दिखाने पर मेडिसिन से नुकसान का डर लगा रहता है। लेकिन जबसे साल्ट वर्ल्ड में साल्ट थैरेपी के लिए आ रहे एक सुकून का एहसास होता है। बिना किसा साइड इफेक्ट के आप यहां काफी आराम दे फील करने के साथ नेचुरल तरीके से अपनी बीमारी से निजात पा सकते हैं।

वीडियो देखिये

वहीं साल्ट वर्ल्ड की ऑनर मिताली का कहना है कि उनको सांस लेने में दिक्कत के साथ कोल्ड की भी प्रॉब्लम लगातार बनी हुई थी जिसके बाद उन्होंने नेट पर साल्ट थैरेपी के बारे पढ़ा जाना और फिर हैदराबाद में इसकी शुरुआत की साल्ट थैरेपी के लिए बनाए गये रुम को इस तरह डिजाइन किया गया है कि लोगों को यहां आने पर बोरियत ना हो। थैरेपी रुम में सिर्फ सी साल्ट का ही इस्तमाल किया गया हैं। रिलेक्सशेसन के लिए आरामदायक कुर्सीयां लगाई गई हैं। लोग यहां थैरेपी के  साथ ही  लाइट म्यूजिक और किताबे पढ़ने का भी लुत्फ उठा रहे हैं। ताकि थैरेपी लेते वक्त वो बोर ना हो।

तो देखा आपने कि कैसे ऑनर से लेकर यहां आने वाले लोग भी इस साल्ट थैरेपी का मज़ा ले रहे हैं। जो बिना किसी नुकसान के  उनके लिए एक राम बाण इलाज सा बन गया हैं।जो बिना कोई नुकसान पहुंचाए एक अलग सुकून का एहसास करा रहा हैं।

ताज़ा वीडियो

ताज़ा वीडियो

Facebook Feed