दिल्ली एनसीआर में बारिश बढ़ी, तापमान में गिरावट दर्ज

by Rumana Alvi 2 years ago Views 1082

Rain increased in Delhi NCR, temperature dropped
राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर ठंड का प्रकोप बढ़ गया हैं। बुधवार सुबह से ही दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश रिकॉर्ड की गई, जिसके बाद एक बार फिर तापमान में गिरावट आ सकती हैं।

कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी का असर दिल्ली और आसपास के इलाकों में देखने को मिल रहा हैं। बुधवार सुबह से दिल्ली में कई जगह बारिश दर्ज की गई। मौसम के बदलने से एक बार फिर धुंध की चादर राजधानी ने ओढ़ ली है। आसमान पर अभी भी बादल छाए हुए हैं।


वहीं पिछले कुछ दिनों से हो रही बर्फबारी की वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय हाईवे को बंद कर दिया गया है, जिससे यातायात बाधित हो रहा हैं। शिमला और आसपास के पर्यटन स्थलों पर सोमवार को हुई बर्फबारी की वजह से नजारा खूबसूरत हो गया, जिसे देखने के लिए सैकड़ों की तदाद में सैलानी पहुंच रहे हैं। उधर हिमाचल प्रदेश के सोलांग में बर्फबारी की वजह से 300 से ज्यादा यात्री अभी भी फंसे हुए हैं ।

वहीं बर्फबारी ने आम लोगो के लिए भी मुसीबत खड़ी कर दी हैं, जिससे लोगों का जीवन बुरी तरह अस्त- वयस्त हो गया हैं। बर्फबारी की वजह से लोग अपने घरों से निकलने से पहले सोच रहे हैं, जिससे उनके कामों में मुश्किलें आ रही हैं। कई जगह बिजली नहीं हैं, तो कई जगह पीने का पानी लोगो को नहीं मिल पा रहा है।

बर्फबारी की वजह से कई जगह कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं, जिसने बीते साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में एक बार फिर सर्दी का सितम बढ़ जाएगा। ठंड और ठिठुरन का सिलसिला जारी रहेगा और तापमान में एक बार फित तेजी से गिरावट दर्ज कि जाएगी।

ताज़ा वीडियो