हिमाचल प्रदेश में ठंड का सितम जारी, दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम सुहाना

by Rumana Alvi 2 years ago Views 2477

Cold weather continues in Himachal Pradesh, weathe
मार्च के महीने में यूं तो मैदानी इलाकों में गर्मियां दस्तक दे देती हैं लेकिन हिमाचल प्रदेश के कुल्लू-मनाली और शिमला में बर्फबारी के साथ ही ठंड का सितम एक बार फिर जारी हो गया है।

मार्च का महीना शुरु होते ही गर्मियों का एहसास भी शुरु हो जाता है लेकिन पहाड़ी इलाकों में अभी भी ठंड पूरी तरह विदा नहीं ले सकी है। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी के साथ ही ठंड का सितम जारी है। गुरुवार से एक बार फिर निचले और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। जहां मनाली बर्फबारी की चादर ओढ़े दिखाई दे रहा है तो वहीं शिमला के नारकंडा में हल्की बर्फबारी से मौसम सुहाना हो गया है।


वैसे तो मनाली में फरवरी महीने में शुष्क रहने के साथ तापमान में बढ़ोत्तरी हुई थी लेकिन एक बार फिर अचानक मौसम के करवट बदलने से तापमान में गिरावट देखी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 8 और 9 मार्च को मौसम साफ रहेगा लेकिन 10 मार्च को फिर से बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी की वजह से आसपास के इलाकों में भी रुक-रुक के बारिश का दौर शुरू हो गया है, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिली है।

वीडियो देखिये

वहीं दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का दौर शुरु हो गया है। यहां कभी हल्की तो कभी तेज बारिश हो रही है।जिससे दिल्लीवासियों को थोड़ी राहत मिली है और तापमान में भी गिरावट आई है। मौसम विभाग का कहना है कि आस-पास के राज्यों में हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने भी करवट ली है। आने वाले दिनों में मौसम की आंख-मिचौली का खेल इसी तरह जारी रहेगा।  

ताज़ा वीडियो