ads

OTT प्लेटफॉर्म्स Viu ने भारत में अपनी सर्विसेज बंद करने का फैसला किया

by Lalita Kashyap 1 year ago Views 62005

Viu decided to shut down its services in India
भारत में मौजूद ओ टी टी प्लेटफॉर्म्स की लिस्ट में से एक प्लेटफार्म कम हो गया है। होन्ग कोंग की वीडियो ऑन डिमांड सर्विस 'वीयू' ने भारत में अपनी सर्विसेज बंद करने का फैसला किया है। 

भारत में 'वीयू' पर वीडियोज़ देखने वाले दर्शकों के लिए बुरी खबर है। दरअसल, होन्ग कोंग की मीडिया कंपनी PCCW ने अपने ओ टी टी प्लेटफार्म वीयू की सर्विसेज को भारत में बंद करने का एलान किया है। 


वीयू को भारत में साल 2016 में लांच किया गया था। फ़िलहाल भारत में करीब 30 ओ टी टी प्लेटफार्म मौजूद है जिसमे से वीयू सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले प्लेटफॉर्म्स की लिस्ट में 13 नंबर पर है। 

कंपनी का कहना है कि भारत एक चुनौती पूर्ण मार्किट है जहाँ नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम और हॉटस्टार जैसे प्लेटफॉर्म्स के बीच कड़ी टक्कर है जो भारत में अपने सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ाने के लिए काफी खर्च कर रहे है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारत में इनके जितनी इन्वेर्स्टमंट नहीं कर सकती।    

ऐसे में कंपनी भारत में अपनी सर्विसेज बन करके, उन मार्किट्स में इन्वेस्ट करना चाहती है जहाँ वीयू top 5 में शामिल है। फिलहाल वीयू होन्ग कोंग, सिंगापोर, मलेशिया, इंडोनेशिया और थाईलैंड को मिलकर कुल 17 देशों में उपलब्ध है।

ताज़ा वीडियो