ads

रिलायंस जियो में हिस्सेदारी ख़रीदने का दौर जारी, अब इंटेल कैपिटल ने ऐलान किया

by Abhishek Kaushik 10 months ago Views 3073

Round of buying stake in Reliance Jio continues, n
देश की सबसे बड़ी निजी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो में हिस्सेदारी ख़रीदने का सिलसिला जारी है. अब इंटेल कैपिटल ने रिलायंस जियो में 1 हज़ार 894 करोड़ रुपए का निवेश करके 0.39 फ़ीसदी हिस्सेदारी ख़रीदने का ऐलान किया है. नए ऐलान के बाद रिलायंस जियो की एंटरप्राइज वैल्यू अब 5.16 ट्रिलियन हो गई है.

पिछले तीन महीने से जिओ लगातार निवेशकों से पैसा बटोर रही है. कंपनी में कुल निवेश 1 लाख 17 हज़ार 588.45 करोड़ रुपये का हो चुका है. जियो प्लेटफार्म में फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी पार्टनर, जनरल अटलांटिक, केकेआर, मुबाडाला, एडीआईए, टीपीजी, एल कैटरटन और पीआईएफ जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं.


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा है कि अत्याधुनिक तकनीकों में भारत की क्षमताओं को आगे बढ़ाने, हमारी अर्थव्यवस्था के सभी सेक्टर्स को मजबूत बनाने और 1.3 बिलियन भारतीयों के जीवन को तक़नीक से बेहतर बनाने के लिए कंपनी काम कर रही है. देश में फिलहाल जियो के 38 हज़ार करोड़ से ज्यादा यूज़र्स है.

जियो ने 2016 में टेलीकॉम इंडस्ट्री में आकर मुफ्त वॉइस सेवाओं और कम पैसो में इंटरनेट स्कीम देकर शोहरत बटोरी. कंपनी अब फेसबुक और इंटेल जैसे बड़े नामों के साथ साझेदारी करके डिजिटल माध्यम पर भी पकड़ बना रही है.

ताज़ा वीडियो