ads

रियल एस्टेट रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ने आम्रपाली ग्रूप को डिफॉल्टर घोषित किया

by Arushi Pundir 1 year ago Views 521

Real Estate Regulatory Authority
रियल एस्टेट रेग्यूलेटरी अथॉरिटी की बैठक में बुधवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए आम्रपाली ग्रूप के सभी 43 प्रोजेक्ट का रद्द कर दिया है। एनसीआर क्षेत्र में हजारों घर खरीदारों के साथ धोखाधड़ी करने की आरोपी कंपनी आम्रपाली को डिफॉल्टर भी घोषित कर दिया गया है।

अथॉरिटी ने बैठक में आदेश दिया है कि बिल्डर का नाम डिफॉल्टर लिस्ट में डाल कर ग्रुप के मालिकों की फ़ोटो वेबसाइट पर लगाई जाए। इस बैठक में फैसला लिया गया कि उत्तर प्रदेश में आम्रपाली के चल रहे सभी प्रोजेक्ट्स को रोका जाएगा। साथ ही अथॉरिटी की वेबसाइट पर बिल्डर की परियोजनाओं का भी एक्सेस रोक दिया जाएगा।

वीडियो देखिये


रियल एस्टेट रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ने ये क़दम सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद उठाया है जिसमें एनबीसीसी को बिल्डर के प्रोजेक्ट पूरे करने को कहा गया था। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने एनबीसीसी को जेपी इंफ्राटेक के अधूरे पड़े प्रोजेक्ट्स को पूरा करने की जिम्मेदारी दी है।

आम्रपाली के ख़िलाफ नोएडा, ग्रेटर नोएडा में दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। आम्रपाली ग्रूप के खिलाफ ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में दो हज़ार खरीदारों की तरफ से 13 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। आम्रपाली ग्रुप के चैयरमेन अनिल शर्मा पर 3000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है।

ताज़ा वीडियो