ads

शेयर बाज़ार में कोरोना की दूसरी लहर का असर, सतर्क दिखे निवेशक

by GoNews Desk 1 week ago Views 541

कारोबार में फार्मा, मेटल और एफएमसीजी सेक्टर में खरीददारी से बाज़ार को सपोर्ट मिला है

Impact of second wave of corona in stock market, i
कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर शेयर मार्केट में दिखना शुरू हो गया है। घरेलू बाज़ार में निवेशक आज सतर्क दिखे। मार्केट पूरा दिन वोलेटाइल रहा।

कारोबार के अंत तक दोनों सेंसेक्स और निफ्टी हल्की तेज़ी के फासाथ बंद होने में कामयाब तो हुए लेकिन मार्केट अपनी शुरुआत की सारी बढ़त दोपहर तक गंवा चुका था। 


कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों ने तो निवेशकों की चिंता बढ़ाई ही है लेकिन 7 अप्रैल को आने वाली आरबीआई पॉलिसी पर भी निवेशकों की नज़र टिकी हुई है।

फिलहाल, कारोबार के अंत में सेंसेक्स में 42 अंकों की तेज़ी रही और यह 49,201 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 46 अंक उछलकर 14,684 के स्तर पर बंद हुआ। इससे पहले सोमवार को शेयर बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली थी। 

देश कोविड संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में है और रविवार को पहली बार एक लाख से ज़्यादा मामले सामने आए थे, वहीं सोमवार को भी करीब एक लाख मामले देखने को मिले हैं।

कारोबार में फार्मा, मेटल और एफएमसीजी सेक्टर में खरीददारी से बाज़ार को सपोर्ट मिला है। हालांकि बैंक और फाइनेंशियल शेयरों पर दबाव देखने को मिला। एशियन पेंट्स और सनफार्मा आज के टॉप गेनर्स रहे तो पावरग्रिड और एक्सिस बैंक टॉप लूजर्स रहे।

ग्लोबल संकेतों की बात करें तो अच्छे आर्थिक आंकड़े और तेज़ इकोनॉमिक रिकवरी की उम्मीद से अमेरिकी बाज़ारों में सोमवार को शानदार उछाल देखने को मिला। डाउ और एसएंडपी 500 रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए। आज एशियाई बाज़ारों में मिक्स्ड ट्रेंड रहा है।

आज के टॉप गेनर्स, टॉप लूजर्स

आज के कारोबार में लॉर्जकैप शेयरों में खरीददारी है। सेंसेक्स 30 के 17 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं, जबकि 13 लाल निशान में। टॉप गेनर्स की लिस्ट में एशियन पेंट्स, एचयूएल, एचडीएफसी, डॉ रेड्डीज, नेस्ले इंडिया, एम एंड एम और एयरटेल शामिल हैं।

जबकि पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं।

ताज़ा वीडियो