ads

शेयर बाज़ार: सितंबर के पहले कारोबारी हफ्ते में ही एफपीआई ने निकाले 4,262 करोड़

by Arika Bragta 1 year ago Views 528

Stock Market
तमाम सरकारी कोशिशों और वादों के बावजूद इक्विटी बाज़ार से विदेशी पोर्टफ़ोलियो निवेशक यानी एफपीआई की निकासी थम नहीं रही है। सितंबर के पहले कारोबारी हफ्ते में ही एफपीआई ने इक्विटी बाज़ार से 4,262 करोड़ रुपये निकाल लिये हैं। 23 अगस्त को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के एफपीआई पर नए सरचार्ज हटाने के ऐलान के बावजूद भी एफपीआई का इक्विटी बाज़ार से पैसा निकालने का सिलसिला जारी है।

इससे पहले अगस्त के महीने में एफपीआई ने इक्विटी बाज़ार से 17,592 करोड़ रुपये निकाले थे। जुलाई महीने में भी एफपीआई ने इक्विटी बाज़ार से 12,419 करोड़ रुपये निकाले थे |


उधर सितंबर का पहला कारोबारी हफ्ता शेयर बाज़ार के लिये काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। मंगलवार को सेंसेक्स 770 अंक और निफ्टी 225 अंक की गिरावट के साथ बंद हुए।

वीडियो देखिये

बुधवार को सेंसेक्स में 162 अंक और निफ्टी में 47 अंक की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। गुरुवार को सेंसेक्स में 80 और निफटी में 3 अंको की गिरावट आई। शुक्रवार को शेयर बाज़ार में बढ़ोतरी देखने को मिली और सेंसेक्स 337 और निफ़्टी में 98 अंको की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

ऐसा लगता है कि सरकारी वादों पर विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों का भरोसा खत्म होता जा रहा है। इसलिये इक्विटी बाज़ार से उनके पैसा निकालने का सिलसिला जारी है।

ताज़ा वीडियो