ads

उत्तर प्रदेश: हाथरस गोलीकांड में दो गिरफ़्तार, चार अब भी लापता

Views 134

उत्तर प्रदेश: हाथरस गोलीकांड में दो गिरफ़्तार, चार अब भी लापता

उत्तर प्रदेश के हाथरस ज़िले में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करने वाले पिता की आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी काफी दिनों से छेड़छाड़ का केस वापस लेने के लिए पीड़ित परिवार पर दबाव बना रहे थे। इलाक़े की एसपी रुचि गुप्ता ने बताया कि सासनी इलाक़े के नौजपुर गांव में सोमवार शाम युवति के पिता अपने खेत में आलू की खुदाई करा रहे थे। उसी दौरान चार हमलावर आए और उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में उनकी मौत हो गई।

मृतक की बेटी ने इस मामले में छह लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज करवाया है। इनमें से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वारदात में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून लगाने के भी निर्देश दिए हैं।

पुलिस के मुताबिक, मृतक ने मुख्य आरोपी पर ढ़ाई साल पहले छेड़खानी का मुक़दमा दर्ज कराया था। इसके लिए आरोपी को जेल भी हुई थी लेकिन कुछ ही दिनों बाद आरोपी को ज़मानत मिल गई थी। बाद में आरोपी के परिवार वालों से 50 वर्षीय मृतक अमरीश की दो बेटियों से बहस हो गई। इसको लेकर अमरीश और आरोपी के बीच भी बहस हुई, इसी दौरान आरोपी ने कुछ लड़कों को बुलाकर उनपर गोलियां चलवा दी। मृतक की बेटी का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें वो रो-रोकर पुलिस से अपने पिता के लिए न्याय मांग रही है।

ताज़ा वीडियो