ads

एनबीए ने ट्रेड बॉडी से रिपब्लिक टीवी के तत्काल निलंबन की मांग की

Views 1308

एनबीए ने ट्रेड बॉडी से रिपब्लिक टीवी के तत्काल निलंबन की मांग की

न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन (एनबीए) ने सोमवार को रिपब्लिक टीवी की इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (आईबीएफ) सदस्यता को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने की मांग की है।

साथ ही सभी चैनलों को टीआरपी हेरफेर मामले की जांच पूरी होने तक BARC रेटिंग प्रणाली से बाहर रखे जाने की भी माँग की है।

वहीं एनबीए ने कहा कि 'सैकड़ों व्हाट्सएप को देखकर एनबीए हैरान है जिन संदेशों का आदान-प्रदान BARC इंडिया के पूर्व सीईओ - श्री पार्थो दासगुप्ता और श्री अर्नब गोस्वामी, प्रबंध निदेशक एआरजी आउटलेयर मीडिया प्रा. लिमिटेड के बीच में हुआ।

आपको बता दें की रिपब्लिक टीवी के चीफ एडिटर अर्नब गोस्वामी को बार्क के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता के साथ वायरल चैट को लेकर खासी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। इस चैट के कई हिस्सों को लेकर सोशल मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

इनमें से एक हिस्सा वह है जिसमें 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमलें के दिन अर्नब पार्थ से कहते नज़र आ रहे हैं कि उनके चैनल ने इस हमले पर दूसरे चैनलों से 20 मिनट आगे रह कर कवरेज की है। एक तरफ लोग अर्नब गोस्वामी को इस चैट के लिए ट्रोल कर रहे हैं वहीं विपक्ष भी इन संदेशों के लिए अर्नब को निशाने पर ले रहा है।

बता दें कि अर्नब गोस्वामी और पार्थ दासगुपता के बीच वायरल चैट बार्क के पूर्व सीईओ पार्थ दासगुप्ता के खिलाफ टीआरपी स्कैम में दाखिल की गई सप्लीमैंटरी चार्जशीट का हिस्सा है जिस मामले में दासगुपता को दिसंबर में गिरफ्तार किया गया था।