ads

ममता बनर्जी से मिलने के बाद विवाद पर बोले टिकैत, CM से मिलने के लिए अनुमति की ज़रूरत नहीं

Views 1784

ममता से कल हुई मुलाकात के बारे में टिकैत ने कहा कि उन्होंने ममता से कहा कि देश में विपक्ष कमजोर है.

ममता बनर्जी से मिलने के बाद विवाद पर बोले टिकैत, CM से मिलने के लिए अनुमति की ज़रूरत नहीं

किसान आंदोलन का चेहरा बन चुके भारतीय किसान युनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने बुधवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके कार्यालय में मुलाकात की. इस दौरान ममता ने उन्हें भरोसा दिया कि वह किसान आंदोलन को हर तरह से समर्थन देंगी. टिकैत और टीएमसी प्रमुख के बीच मुलाकात को लेकर अब विवाद शुरू हो गया है. इस विवादपर किसान नेता ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्रियों से मिलने के लिए भारतीय सरकार की इजाज़त की ज़रूरत नहीं है. टिकैत ने कहा कि वह किस पार्टी चीफ से मिलने नहीं पहुचे थे बल्कि मुक्यमंत्री से मिलने पहुंचे थे.

किसान नेता ने कहा, "मैं सीएम से मिला, पार्टी प्रमुख से नहीं। क्या मैं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति से मिला, जिसके लिए मुझे भारत सरकार की अनुमति लेनी पड़ी? क्या सीएम से मिलने के लिए वीजा की जरूरत होती है? हम राज्य की नीतियों को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे। उत्तराखंड में भाजपा की सरकार है और पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, हम उनसे भी मिलेंगे."  

ममता से कल हुई मुलाकात के बारे में टिकैत ने कहा कि उन्होंने ममता से कहा कि देश में विपक्ष कमजोर है. हम अब सड़कों पर बैठे हैं, अगर विपक्ष मजबूत होता तो हमें ऐसा करने की जरूरत नहीं होती. विपक्ष मजबूत होना चाहिए. वहीं ममता ने भी किसान नेता से मुलाकात के बाद कई ट्वीट किए. इसमें ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने किसानों को हर तरह से मदद का आश्वासन दिया है.

ममता ने एक ट्वीट में लिखा, "मैंने अपने प्यारे किसानों को पूरा समर्थन देने का वादा किया है. बंगाल में हम पहले ही इन कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर चुके हैं. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के कई सांसद भी किसान आंदोलन में शामिल हो चुके हैं और मैं व्यक्तिगत रूप से किसानो के पास गई हूं. उन्हें पूरा समर्थन दिया है. वर्तामान हालात मुझे बहुत पीड़ा देते हैं. " 
 

ताज़ा वीडियो