ads

'दि गार्डियन' ने नहीं की प्रधानमंत्री की तारीफ, 'केन्द्रीय मंत्रियों की फेक नैरेटिव फैलाने की कोशिश'

Views 1422

'दि गार्डियन' ने नहीं की प्रधानमंत्री की तारीफ, 'केन्द्रीय मंत्रियों की फेक नैरेटिव फैलाने की कोशिश'

'पीएम मोदी कड़ी मेहनत कर रहे हैं; विरोधियों के झांसे में न आएं।' इस शीर्षक के साथ भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं और मंत्रियों ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक लेख साझा किए हैं। 
इस लेख को भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय, अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री किरेन रिजिजू, भाजपा सांसद जितेंद्र सिंह, वित्त राज्य मंत्री और कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी साझा किए।

इनके अलावा इस लेख को साझा करने वालों में गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी, कोयला, खान और संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा सांसद नरेंद्र केशव सवाईकर, झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास और पूर्व भाजपा विधायक अर्चना चिटनीस शामिल हैं।

पूरे लेख में तर्क दिया गया है कि कैसे प्रधानमंत्री चुपचाप देश की बेहतरी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ काम कर रहे हैं, कैसे मुख्यमंत्री 'क्राईबीज' की तरह काम कर रहे हैं, कैसे पिछली कांग्रेस सरकार ने मजबूत स्वास्थ्य सुविधाओं के निर्माण के लिए कुछ नहीं किया और कैसे पीएम मोदी के आलोचक प्रधानमंत्री की नकारात्मक छवि को चित्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसको लेकर फैक्ट चेक करनी वाली वेबसाइट आल्ट न्यूज़ ने बताया है कि यह 2700 शब्दों का यह लेख 'दि डेली गार्डियन' नाम की वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है जिसका नाम कभी किसी ने नहीं सुना। यह ब्रिटेन के नामित अख़बार दि गार्डियन से जुड़ा नहीं है और लेख लिखने वाले भाजपा के ही एक समर्थक हैं और वो बीजीपी के पक्षकार बनकर टीवी मीडिया में आते रहते हैं। लेख लिखने वाले सुदेश वर्मा हैं जो बीजेपी के मीडिया रिलेशन टीम का भी हिस्सा हैं। 

इस लेख से जुड़ी पूरी जानकारी आप आल्ट न्यूज़ की वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं। 

ताज़ा वीडियो