ads

6 मार्च को किसान आंदोलन के पूरे होंगे 100 दिन, किसान झंडे फहराकर करेंगे विरोध

Views 1026

संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 मार्च को किसानों से काली पट्टी बाँधने का आह्वान किया है

6 मार्च को किसान आंदोलन के पूरे होंगे 100 दिन, किसान झंडे फहराकर करेंगे विरोध

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। किसानों के इस आंदोलन को 6 मार्च को 100 दिन पूरे हो जाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने हाल ही में एक बैठक आयोजित की। इस बैठक में किसान आंदोलन की 6 मार्च की रणनीति तय की गई है।

संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक 6 मार्च के दिन दिल्ली और दिल्ली की सीमा को अन्य विरोध स्थलों से जोड़ने वाले केएमपी एक्सप्रेस हाईवे की 5 घंटें तक नाकाबंदी की जाएगी। ये नाकाबंदी सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक की जाएगी। इस दौरान टोल प्लाज़ा को फीस भरने से भी मुक्त रखा जाएगा। 

संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 मार्च को किसानों से काली पट्टी बाँधने का आह्वान किया है। इस दिन लोग घरों और कार्यालयों पर सरकार के विरोध और किसान प्रदर्शन के समर्थन में काले झंडे फहराएंगे। 

इसके बाद 8 मार्च को महिला किसान दिवस के रूप में मनाना की तैयारी है। इस दिन मंच प्रबंधन महिला किसान करेंगी और प्रवक्त भी वही रहेंगी वहीं 15 मार्च को मोर्चा ट्रेड यूनियन के आह्वान पर ‘निजीकरण विरोधी दिवस’ का समर्थन करेगा। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से इस दिन को ‘कॉर्पोरेट दिवस’ के रूप में देखते हुए विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे। 

 

ताज़ा वीडियो