ऑमिक्रॉनः रद्द हुआ जिम्बाब्वे में महिला वर्ल्ड कप क्वालिफायर इवेंट

Public on: 29-Nov-2021 Views 1872

ऑमिक्रॉनः रद्द हुआ जिम्बाब्वे में महिला वर्ल्ड कप क्वालिफायर इवेंट

 इंटरनेशनल क्रिकेट एसोसिएशन ने दक्षिण अफ्रीका मे पाए गए नए कोरोना वेरिएंट के बाद शनिवार को ज़िम्बाब्वे में चल रहे महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर को रद्द करने का ऐलान किया है।

समाचार एजेंसी ने आईसीसी के हवाले से लिखा, "COVID19 जोखिम के कारण जिम्बाब्वे में चल रहे ICC महिला क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर 2021 को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है।" यह इवेंट हरारे में खेला जा रहा है। आईसीसी की टॉप रैंकिंग में होने के चलते भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज को वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई घोषित कर दिया गया है। 

बता दें कियूरोपियन देशों समेत दुनिया का बड़ा हिस्सा हाल ही में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में इज़ाफा देख रहा हैं। इस बीच घातक कोरोना नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' ने कई देशों में दस्तक दे दी है। खासतौर पर दक्षिण अफ्रीका में इस वेरिएंट से हालात गंभीर बने हुए हैं। भारत समेत दुनिया के कई हिस्से अभी कोविड के डेल्टा वेरिएंट से जूझ रहे हैं।

इस बीच वैज्ञानिकों ने नए स्वरूप ओमिक्रॉन को डेल्टा वेरिएंट से भी ज़्यादा खतरनाक बताया है। खुद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना के नए रूप को ओमिक्रॉन का नाम देते हुए 'वेरिएंट ऑफ कंसर्न' बताया है। वेरिएंट के बारे में अभी बड़े स्तर पर डाटा  मौजूद नहीं है।

WHO का कहना है कि इस संस्करण का दुनिया पर क्या असर होगा, यह पता लगाने में वक्त लगेगा। वेरिएंट के बारे में जारी की गई रिपोर्ट् शुरूआती जांच और अनुमान पर आधारित हैं। 
 

ताज़ा वीडियो