Omicron: मालदीव में वेरिएंट का पहला मामला; महाराष्ट्र में 100 अंतराष्ट्रीय यात्री लापता

Views 1262

Omicron: मालदीव में वेरिएंट का पहला मामला; महाराष्ट्र में 100 अंतराष्ट्रीय यात्री लापता

लक्षद्वीप में स्थित मालदीव्स में भी कोरोना के नए वेरिएंट ऑमिक्रॉन पाया गया है। मालदीव की हेल्थ प्रोटेक्शन इमरजेंसी ने मंगलवार को पहले ऑमिक्रॉन के पहले संक्रमित मरीज की पुष्टि की है। वेरिएंट दक्षिण अफ्रीका से आए एक टूरिस्ट में पाया गया है।

इस के साथ ही मालदीव ने दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, मॉरिशस, बोत्सवाना, ज़िमबाब्वे पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया है। ऑमिक्रॉन का पहला मामले दक्षिण अफ्रीका में ही पाया गया था। जहां बीते एक हफ़्ते में संक्रमण के मामलों में भारी बढ़ोतरी हुई है। देश के राष्ट्रपति Cyril Ramaphosa ने ऑमिक्रॉन को अटल बताया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना की चौथी लहर अपेक्षित थी और ऑमिक्रॉन को रोका नहीं जा सकता था। राष्ट्रपति ने न्यूजलैटर में बढ़ते मामलों को ‘गंभीर चिंता का विषय’ बताया। cyril ने कहा कि संक्रमण के मामले बीते सप्ताह चार गुना तक बढ़ गए हैं और अब लगभग हर चौथा सैंपल संक्रमित पाया जा रहा है। भारत में इस समय महाराष्ट्र में ऑमिक्रॉन के सबसे ज़्यादा 10 मामले हैं। मुंबई में पहले नए वेरिएंट के दो मामलों की पुष्टि हुई है।

इस संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि विदेश से आए 295 यात्रियों में से 100 फिलहाल लापता हैं। Kalyan Dombivali Municipal Corporation प्रमुख ने बताया कि ठाणे आए इन यात्रियों को अब तक ट्रेस नहीं किया जा सका है।

ताज़ा वीडियो