ads

एनसीसी का होगा विस्तार, 1 लाख कैडेट्स को दी जा रही ट्रेनिंगः पीएम मोदी

Views 1276

पीएम ने इस दौरान एनसीसी कैडेट्स की तारीफ की और कहा कि एनसीसी कैडेट्स ने पिछले एक साल में सभी हालातों में लोगों की मदद की है

एनसीसी का होगा विस्तार, 1 लाख कैडेट्स को दी जा रही ट्रेनिंगः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आज नेशनल कैडेट डोर के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होने यहाँ गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया। पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, डिफेंस स्टाफ के चीफ बिपिन रावत, थल, जल और वायु सेना प्रमुख भी मौजूद रहे।

पीएम ने इस दौरान एनसीसी कैडेट्स की तारीफ की और कहा कि एनसीसी कैडेट्स ने पिछले एक साल में सभी हालातों में लोगों की मदद की है, चाहे फिर वह बाढ़ की स्थिति हो या कोई और प्राकृतिक आपदा। पीएम ने महामारी के दौरान कैडेट्स के काम की प्रशंसा की और कहा कि कैडेट्स द्वारा महामारी के दौरान देश भर में प्रशासन और समाज के साथ मिल कर किया गया काम सराहनीय है।

पीएम ने कार्यक्रम में एनसीसी की भूमिका का विस्तार करने की घोषणा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि एनसीसी की भूमिका का विस्तार किया जाएगा। सीमावर्ती-समुंद्री किनारों की सुरक्षा को बढ़ाने के लिए एनसीसी की भागीदारी को बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए करीब 1 लाख कैडेट्स को भारतीय आर्मी, जल सेना और एयर फोर्स द्वारा ट्रेनिंग भी दी जा रही है। 

करिप्पा ग्राउंड में आयोजित इस कार्यक्रम में अलग अलग राज्यों ने परेड भी निकाली जिसका निरीक्षण प्रधानमंत्री ने किया। 

ताज़ा वीडियो