ads

तीसरी लहर की तैयारी का जायज़ा लेने पहुंचे अरविंद केजरीवाल, ऑक्सीजन किल्लत पर ये कहा

Views 1298

इन तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए तैयारियां की जा रही है.

तीसरी लहर की तैयारी का जायज़ा लेने पहुंचे अरविंद केजरीवाल, ऑक्सीजन किल्लत पर ये कहा

कोरोना की दूसरी लहर के कहर से दिल्ली सरकार ने सबक ले लिया है. यहां बीते दिनों कई मरीजों ने ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कमी के कारण दम तोड़ दिया हालांकि अब दिल्ली सरकार कोरोना की तीसरी लहर से पहले इससे निपटने के लिए सभी ज़रूरी तैयारी करती दिख रही है. दिल्ली में ऑक्सीनजन प्लांट लगाने और टैंक बनाने से जुड़े कदम उठाए जा रहे हैं. 

इन तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि तीसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी न हो इसके लिए तैयारियां की जा रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 57 टन का ऑक्सीजन टैंक तैयार किया गया है. डीडीयू अस्पताल और बाबा साहब अंबेडकर  में इन्हें लगाया गया है.

उन्होंने आगे बताया कि सरकार एक-दो दिन के अंदर ही 19 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करेगी. दिल्ली में अभी ऑक्सीजन उत्पादन और स्टोरेज कैपेसिटी बनाई जा रही है और टैंकर लाए जा रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका मानना है कि इस समय वैक्सीन की बहुत अधिक कमी है हालांकि राहत की बात ये है कि 21 जून से केंद्र सरकार मुफ्त में राज्यों को वैक्सीन देगी. 
 

ताज़ा वीडियो