ads

स्वास्थ्य मंत्रालय अब 'टीकाकरण' के बाद पॉजिटिव मामलों का भी रखेगा ट्रैक

Views 2748

मंत्रालय ने इसके लिए सैंपल रेफरेंस फॉर्म में एक नया कॉलम जोड़ दिया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय अब 'टीकाकरण' के बाद पॉजिटिव मामलों का भी रखेगा ट्रैक

देश में कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है. इसके तहत आठ करोड़ से ज़्यादा लोगों को कोविट टीके की खुराक दी जा रही है. देश में कोरोना टीकाकरण कराने के बाद भी कुछ लोग संक्रमित हो रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय अब इन लोगों को ट्रैकिंग करने की तैयारी में है जो कोरोना रोधी टीके की खुराक लेने के बाद भी महामारी की चपेट में आ रहे हैं. 

मंत्रालय ने इसके लिए सैंपल रेफरेंस फॉर्म में एक नया कॉलम जोड़ दिया है. इसके तहत अब लोगों को टीकाकरण के बारे में भी जानकारी देनी होगी. लोगों को बताना होगा कि क्या उन्होंने कोरोना रोधी टीका लगवाया है. कौन सा टीका लगाया है. पहले डोज़ की तारीख क्या थी और अगर दूसरी खुराक ली है तो उसकी भी तारीख बतानी होगी. देश में कोरोना टीकाकरण के बाद भी लोगों के पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी. इस पर स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना था कि वाक्सीन लेने के एक-दो हफ्ते बाद इसका असर शुरू होता है और व्यक्ति ने दूसरा डोज़ लिया है या नहीं, ये समस्या इस बात पर भी निर्भर करती है. 

देश में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 8.7 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जा चुकी है. पिछले 24 घंटों में 33 लाख लोगों को वैक्सीन दी गई है. 

ताज़ा वीडियो