ads

हरियाणा: स्कूल हॉस्टल में कोरोना विस्फोट, 54 छात्र हुए कोरोना संक्रमित

Views 1300

हरियाणा: स्कूल हॉस्टल में कोरोना विस्फोट, 54 छात्र हुए कोरोना संक्रमित

हरियाणा के करनाल में एक स्कूल हॉस्टल में रह रहे 54 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। करनाल के सिविल सर्जन योगेश कुमार शर्मा ने कहा हमारी टीम ने हॉस्टल का दौरा किया है। हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। राज्य में शर्तों के साथ स्कूल और कॉलेज खोले जा चुके हैं।

हरियाणा सरकार के एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक, पूरे स्कूल को तीन विंगों में विभाजित किया गया है। अगर किसी विंग में कोई छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो उस विंग को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा और पूरे स्कूल को साफ कर दिया जाएगा। यदि छात्रों के एक से अधिक विंग में कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है, तो पूरे स्कूल को 10 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा।

बता दें कि हरियाणा में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। आज ही केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि हम हरियाणा पर निगरानी रख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी गई है, लेकिन भारत में कोविड-19 के उपचाराधीन रोगी दो प्रतिशत से कम हैं और संक्रमित हुए 97 प्रतिशत से अधिक लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

ताज़ा वीडियो