ads

गोआ फॉरवर्ड पार्टी ने छोड़ा भाजपा का दामन, गृह मंत्री को चिट्ठी लिख दी जानकारी

Views 1694

पार्टी ने बीजेपी पर राज्य में बेरोजगारी के प्रति असंवेदनशील होंने का आरोप लगाया है.

गोआ फॉरवर्ड पार्टी ने छोड़ा भाजपा का दामन, गृह मंत्री को चिट्ठी लिख दी जानकारी

गोआ में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन में शामिल गोआ फॉरवर्ड पार्टी ने बीजेपी से अपना समर्थन वापस ले लिया है. पार्टी के अध्यक्ष विजय देसाई ने केंद्रिय गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिख औपचारिक तौर पर भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन से अलग होंने की जानकारी दी है. देसाई ने अपने पत्र में बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि भाजपा का गोआ में लक्ष्य सिर्फ वहां से कोयला निकाल कर इसे निजी हाथों में सौंपना है.

पार्टी ने बीजेपी पर राज्य में बेरोजगारी के प्रति असंवेदनशील होंने का आरोप लगाया है. पार्टी अध्यक्ष ने गृह मंत्री को लिखी चिट्ठी में कहा, “इसमें कोई दो राय नहीं है कि एनडीए से हमारा रिश्ता जुलाई 2019 में ही खत्म हो गया था.  इस पर दोबारा सोचना का मतलब नहीं है. इसलिए अपनी लोकतांत्रिक प्रतिबद्धताओं और गोआ के लोगों की भलाई के लिए हम एनडीए से अलग होंने की घोषणा करते हैं.” सरदेसाई ने पत्र में आगे लिखा, “जुलाई 2019 से गोआ में भारतीय शासन कर रही भाजपा ने राज्य राज्य के लोगों की तरफ पीठ घुमा ली है जो लोग पार्टी की तरफ उम्मीद की नज़रों से देख रहे थे.”

जीएफपी अध्यक्ष ने बीजेपी पर गोआ में बेरोजगारी के प्रति असंवेदनशीलता का आरोप लगाया और कहा, “बढ़ती बेरोजगारी के चलते गोआ ने देश में दूसरा स्थान ले लिया है जिससे युवाओं में तनाव और पीड़ा पैदा हुई है.महामारी से बढ़ी इन विकट परिस्थितियों में, भाजपा सरकार ने हमारे युवाओं या कामकाजी परिवारों का समर्थन करने और गोआ के युवाओं की आजीविका की रक्षा करने में कोई दिलचस्पी या इरादा नहीं दिखाया. इसके अलावा, महामारी के चरम के दौरान, देश ने देखा कि गोवा में भाजपा की सरकार ने कितनी कम देखभाल की और  वह बढ़ते मामलों से निपटने में कितनी अक्षमता थी.”

देसाई ने बीजेपी पर गोआ से कोयला निकाल कर इसे प्राइवेट कंपनियों को देने का आरोप लगाया और कहा किभाजपा का गोआ में लक्ष्य सिर्फ वहां से कोयला निकाल कर इसे निजी हाथों में सौंपना है . उन्होंने पार्टी के इस लक्ष्य को विनाशकारी बताया और इसकी आलोचना की. देसाई ने इसे जीएफपी के एनडीए से अलग होने का कारण बताया है. 

ताज़ा वीडियो