ads

अमेरिकी शहर इंडियानापोलिस में गोलीबारी, 4 सिखों समेत 8 की मौत

Views 1182

अमेरिका के इंडियानापोलिस में इस साल ये गोलीबारी की तीसरी घटना है.

अमेरिकी शहर इंडियानापोलिस में गोलीबारी, 4 सिखों समेत 8 की मौत

अमेरिका के इंडियानापोलिस में वीरवार की रात को हुई गोलीबारी में चार सिखों समेत 8 लोगों की मौत हुई है. वीरवार की रात को डिलीवरी सर्विस देने वाली कंपनी फेडएक्स के परिसर में गोलीबारी कर दी थी. इसमें आठ लोगों की जान चली गई है. 
घटना पर हैरानी जताते हुए विदेश मंत्री जय शंकर प्रसाद ने स्थानी प्रशासन को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “इंडियानापोलिस की फेडएक्स में शूटिंग की घटना से हैरान हूं. मारे गए लोगों में भारतीय-अमेरिकी सिख समुदाय के लोग भी शामिल हैं. शिकागो में हमारे कॉन्सुलेट जनरल इंडियानापोलिस के मेयर और लोकल पुलिस के संपर्क में हैं. हम प्रभावितों को हर संभव मदद देने की कोशिश करेंगे.”
अमेरिका के इंडियानापोलिस में इस साल ये गोलीबारी की तीसरी घटना है. मारे गए चार सिखों की पहचान 66 वर्षीय अमरजीत जोहल, 64 वर्षीय जसविंदर कौर, 48 वर्षीय अमरजीत और 68 वर्षीय जसविंदर सिंह के रूप में हुई है. एक और व्यक्ति हरप्रीत सिंह गिल को आंख के पास गोली लगी है. वह अस्पताल में भर्ती है. हमलावर की पहचान 19 वर्षीय ब्रेंडन स्कॉट होल के रूप में हुई है जिसने घटना को अंजाम देने के बाद कथित तौर पर खुद को गोली मार ली थी. 
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाईडन ने इस घटना को देश के लिए शर्मिंदगी बताया है और 20 अप्रैल तक पूरे देश में झंडे को आधा फहराकर शोक मनाने का एलान किया है. 

ताज़ा वीडियो