ads

बड़े स्तर पर लॉकडाउन लगाने का इरादा नहीं: निर्मला सीतारमण

Views 1394

सीतारमण ने चर्चा के दौरान कहा कि हालांकि देश में कोरोना की दूसरी लहर है लेकिन फिर भी सरकार बड़े स्तर पर लॉकडाउन न लगाने को लेकर सुनिश्चित है

बड़े स्तर पर लॉकडाउन लगाने का इरादा नहीं: निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार बड़े स्तर पर लॉकडाउन लगाने के बारे में नहीं सोच रही है जैसे महामारी की शुरूआत में 2020 में लगाया गया था. उन्होंने कहा कि केवल स्थानीय पाबंदियों को लागू करने पर ध्यान दिया जा रहा है. वर्लड बैंक ग्रुप के अध्यक्ष डेविड मालपास के साथ मंगलवार को एक वर्चुअल माटिंग में कहा कि इस समय देश में बड़े स्तर के लॉकडाउन की कोई जगह नहीं है. सीतारमण ने भारत में विकाल को बढ़ाने के लिए वित्त की उपलब्धता बढ़ाने और अधिक ऋण देने के वर्लड बैंक के प्रयासों की प्रशंसा की. 

वित्त मंत्रालय से जारी एक बयान में कहा गया, ‘वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को काबू में लाने के लिए पांच स्तंभीय रणनति टेस्ट-ट्रेक-इलाज-टीकाकरण और अनुकूल व्यवहार समेत भारत द्वारा उठाए गए कदमों पर चर्चा की.’ 

सीतारमण ने चर्चा के दौरान कहा कि हालांकि देश में कोरोना की दूसरी लहर है लेकिन फिर भी सरकार बड़े स्तर पर लॉकडाउन न लगाने को लेकर सुनिश्चित है. हम अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बर्बाद नहीं करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर आइसोलेशन और लोगों को घरों में क्वारांटीन करने के ज़रिए कोरोना की दूसरी लहर से निपटा जाएगा. वित्त मंत्री ने आश्वासन दिया कि देश्व्यापी लॉकडाउन की कोई संभावना नहीं है.

वित्त मंत्री का ये बयान ऐसे समय आया है जब देश में लगातार चौथे दिन कोरोना के मामले डेढ़ लाख को पार कर गए हैं. बुधवार को कोरोना के 1 लाख 84 हज़ार से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि रिकॉर्ड 1000 से अधिक मरीज़ों की मौत हुई है.  

ताज़ा वीडियो